स्मोकी आई मेकअप करने के आसान टिप्स

Edited By ,Updated: 12 Jun, 2016 12:59 PM

easy way to smoky eye makeup

स्मोकी मेकअप आजकल चलन में हैं। खासतौर पर रात के फंक्शन या डीजे पार्टीज में स्मोकी आई बहुत ही ट्रैंडी और हॉट लुक देती है। चलिए, आज हम आपको बताते हैं

स्मोकी मेकअप आजकल चलन में हैं। खासतौर पर रात के फंक्शन या डीजे पार्टीज में स्मोकी आई बहुत ही ट्रैंडी और हॉट लुक देती है। चलिए, आज हम आपको बताते हैं कि आप अपनी आंखों को स्मोकी लुक कैसे दे सकते हैं। 
 
स्मोकी आई मेकअप ज्यादातर ब्लैक और ग्रे टोन में ही किया जाता है लेकिन फिर भी अगर आप किसी और क्लर्स से अपनी आंखों को स्मोकी लुक देना चाहती हैं तो कर सकती है। ब्लैक के साथ आप अन्य डार्क क्लर्स का इस्तेमाल करके स्मोकी आई मेकअप कर सकती है, जिससे आंखें दूर से ही हाइलाइट हो जाती है लेकिन अगर आपको स्मोकी मेकअप करने का तरीका नहीं पता तो आप आई मेकअप का कबाड़ा  कर सकते हैं। इन्हें स्टेप-वाइज-स्टेप ही किया जाना चाहिए नहीं तो यह स्मोकी लुक नहीं देगा। 
 
- सबसे पहले एक बूंद प्राइमर लें और उसे आईलिड पर लगाएं। इसे लगाना बहुत ही जरूरी है क्योंकि गर्मी और ऑयलिंग फेस की वजह से आईशेडो क्रीज लाइन से फैल जाता है लेकिन अगर आप प्राइमर यूज करेंगे तो मेकअप फैलेगा नहीं। 
 
- उसके बाद आप लैशलाइन पर आईलाइनर लगाएं। आईलाइनर जैल या स्कैच हो तो बढिय़ा है। अच्छे ब्रांड में मैबयीलिन या लोरियल आईलाइनर बढिय़ा हैं। 
 
- अब स्मजर ब्रश या आई बड की मदद से आईलाइनर को अच्छी तरह से स्मज कर लें। अब बारी आईशैडो लगाने की हैं। क्लर्स का चुनाव अपनी मर्जी से करें। आंखों पर अपनी पसंद का आईशैडो लगाएं। ब्रश की मदद से क्रीज लाइन के नीचे आईशैडो को अच्छी तरह से स्मज करें। आप आईशैडो इस्तेमाल कर सकते हैं। 
 
- राउंड ब्लैडिंग ब्रश की मदद से आईशैडो के ऊपर नए रंग का आईशैडो लगाएं। आप ग्रे ब्लैक, मैहरून, पर्पल या ब्राउन किसी भी कलर्स का इस्तेमाल कर सकती है लेकिन ध्यान रहे कि इस वाले आईशैडो को क्रीज लाइन के नीचे लगे आईशैडो के ऊपर गोलाई में स्मज करना है ताकि आंखें पूरी तरह से स्मोकी लुक दें। इस तरह आपकी आंखें देगी परफैक्ट स्मोकी लुक। अगर आप स्मोकी प्लस गिलटरी लुक चाहती हैं तो स्मोकी मेकअप के बाद ग्लिटर का इस्तेमाल करें।
 
 
कुछ जरूरी बातें 
 
- सोने से पहले आईज मेकअप उतारना न भूलें। 
- अच्छे क्वालिटी के प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करें। 
-  आई मेकअप वैसा ही करें जो आप पर सूट करें।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!