प्राइवेट पार्ट की सफाई करने से पहले जानें ये 6 जरूरी बातें

Edited By ,Updated: 17 Jul, 2016 02:22 PM

how to clean private part

शरीर की सफाई करने के लिए सबसे जरूरी है अनचाहे बालों से छुटकारा पाना। हर दस में से आठ महिलाएं बिकनी लाइन की सफाई करने के लिए रेजर का इस्तेमाल...

शरीर की सफाई करने के लिए सबसे जरूरी है अनचाहे बालों से छुटकारा पाना। हर दस में से आठ महिलाएं बिकनी लाइन की सफाई करने के लिए रेजर का इस्तेमाल करती हैं लेकिन प्राइवेट पार्ट की सफाई करने के लिए शेविंग करते समय बहुत ध्यान रखना पड़ता है। बिकनी शेव करने से पहले कुछ छोटी-छोटी बातों को नज़रअंदाज करने से कई बार परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है इसलिए बेहतर रिजल्ट के लिए इन बातों का जरूर रखें ख्याल...
 
1. ना करें एक ही रेजर का इस्तेमाल
 
पैरों पर और बिकनी लाइन पर एक ही रेजर का इस्तेमाल ना करें। इसके लिए सिर्फ ऐसी रेजर ही खरीदें जो खासतौर पर महिलाओं के लिए बनी हो और क्वालिटी में भी अच्छी हो। नही तो एक सारी बॉडी पर एक ही रेजर के इस्तेमाल से रैशेज और खुजली होमे का डर भी बना रहता है।
 
2. कैंची का करें इस्तेमाल
 
रेज़र यूज करने से पहले लंबे बाल कैंची से काट लें। इससे बाल हटाने में परेशानी नही होगी।
 
3. शेविंग क्रीम का करें इस्तेमाल
 
शेविंग करने से स्किन खुरदरी औप खुश्क हो जाती है इसके लिए शीया बटर, ऑलिव ऑयल और नारियल तेल की मदद ले सकती हैं और बिना खुशबू वाली मॉइश्चराइज़िंग इंग्रीडिएंट्स की शेविंग क्रीम का इस्तेमाल भी कर सकती हैं।
 
4. सही डायरेक्शन में करें शेविंग
 
कई बार रेजर इस्तेमाल करने के बावजूद भी स्किन के अंदर छोटे-छोटे बाल रह जाते हैं और दानों की तरह उभरे से दिखाई देने लगते हैं। इसके लिए शेविंग करते समय बालों पर ज़्यादा ज़ोर ना डालें और इन पार्ट को अच्छी तरह से धोएं।
 
5. मॉइश्चराइज़र की लें मदद
 
शेव करने के बाद रूखेपन से बचने के लिए स्किन को मॉइश्चराइज़ करना ज़रूरी हो जाता है। अाप एलोवीरा जेल और टी-ट्री अॉयल का इस्तेमाल भी कर सकती हैं।
 
6. रेज़र को भी करें साफ
 
हर बार रेजर के इस्तेमाल के बाद इसे गर्म पानी से धोना ना भूलें। अगर रेजर पुरानी हो गई हो तो इसे यूज करने से बचें। हमेशा रेज़र को साफ-सुथरी और सूखी जगह पर रखें।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!