लंबे समय तक मेकअप टिकाए रखने के बेस्ट तरीके (pics)

Edited By ,Updated: 12 Jul, 2016 03:20 PM

rainy weather makeup

शादी, पार्टी और फैमिली फंक्शन हर मौसम में ही आते रहते हैं। ऐसे में उन्हें अटैंड करना भी बहुत जरूरी होता है...

शादी, पार्टी और फैमिली फंक्शन हर मौसम में ही आते रहते हैं। ऐसे में उन्हें अटैंड करना भी बहुत जरूरी होता है। महिलाएं तो कुछ दिन पहले ही मेकअप औऱ ड्रैस रैडी करने में लग जाती है। बाकी मौसम के मुकाबले बरसाती मौसम में फंक्शन अटैंड करना मुसीबत का काम लगता है क्योंकि ऐसे मौसम में सुंदरता को बरकरार रखना काफी मुश्किल होता है। उम्स और चिपचिपाहट की वजह से मेकअप भी नहीं टिकता।और तो और एक भारी बारिश पड़ जाए तो  पूरा श्रृंगार बर्बाद हो जाता है। ऐसे में क्या किया जाएं कि ऐसे मौसम में भी आपकी खूबसूरती में चार चांद लगे रहे। ऐसा में मेकअप ऐसा करना चाहिए जो ज्यादा समय तक टिका रहें। कुछ मेकअप तकनीकों से आप इस भारी बारिश से लड़कर अपने मेकअप को बचा सकते है।
 
चलिए, आज हम बरसाती मौसम में वैट मेकअप करने के टिप्स बताते हैं। 
 
1.प्राइमर
 
बरसात के मौसम में मेकअफ प्राइमर का जरूर इस्तेमाल करें। यह मेकअप को अपनी जगह पर टिकाएं रखता है। इससे मॉइस्चराइजर पिघलता नहीं और ज्यादा समय तक टिका रहता है। 
 
2.मॉइस्चराइज़र 
 
बारिश के दिनों में मेकअप कर रहे हैं तो वॉटरप्रूफ मॉइस्चराइज़र  का इस्तेमाल करें। फाऊंडेशन लगाने से पहले चेहरे पर मॉइस्चराइज़र की पतली परत लगा लें। फिर फाऊंडेशन अप्लाई करें इससे फाऊंडेशन ज्यादा समय तक टिकी रहेंगी। 
 
3.मसकारा
 
मसकारा भी वॉटरप्रूफ ही इस्तेमाल करें नहीं तो यह फैल जाएगा और आंखों के आप पास काले घेरे बना जाएंगे।
 
4.क्रीम ब्लश
 
क्रीम ब्लश मेकअप के टिकने की अवधि को बढ़ाता है। मेकअप के बाद क्रीम ब्लश का जरूर इस्तेमाल करें। यह आपकी त्वचा के साथ चिपक जाता है लेकिन एक सही रंग के ब्लश का चुनाव कर रहे हो।
 
5.लाइट मेकअप
 
हेवी मॉइस्चराइज़र और फाउंडेशन लगाने से बचें। हेवी मेकअप जो पिघलने कर बहने लगता है। हल्के मेकअप करें ताकि ऐसी कोई परेशानी ना हो। 
 
6.मॉइस्चराइजिंग मास्क
 
सोने से पहले एक अच्छे मॉइस्टराइज़र का इस्तेमाल कर रहे है ऐसा करने से, अपका चेहरा हाइड्रेटेड रहने के साथ-साथ हर समय सुंदर लगेगा। बस इसे अपने चेहरे ठीक से रगड़ कर लगाए। 
 
याद रखें ये बातें
 
बरसात में गीली बिंदी न लगाएं, क्योंकि गीली बिंदी भीगने पर बहने लगेगी, जिससे आपका चेहरा रंग-बिरंगा हो जाएगा। अगर आप डिजाइन वाली बिंदी लगा सकती हैं, तो वॉटरप्रूफ लिक्विड बिंदी लगाएं अन्यथा बाजार में उपलब्ध स्टिकर वाली, नगों वाली या कुंदन वाली सुंदर-सुंदर  बिंदिया लगा सकती हैं, ये फैलती नहीं हैं।
 
जहां तक संभव हो, फाउंडेशन और फेस पाउडर का प्रयोग न करें। यदि आवश्यक हो, तो फाउंडेशन लगाने के लिए भीगे नम स्पंज का प्रयोग करें। इससे आपका मेकअप ज्यादा समय तक टिका रहेगा।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!