मस्से से हैं परेशान तो अपनाएं ये बेहतरीन तरीका

Edited By ,Updated: 04 Oct, 2015 11:52 AM

the best way to hide moles

कई लोगों के चेहरे पर उभरा हुआ मस्सा होता हैं जो देखने में तो कइयों के अच्छा लगता है लेकिन कई लोगों के चेहरे पर दाग की तरह लगता है।

कई लोगों के चेहरे पर उभरा हुआ मस्सा होता हैं जो देखने में तो कइयों  के अच्छा लगता है लेकिन कई लोगों के चेहरे पर दाग की तरह लगता है। कई मस्से तो सामान्य उभार जैसे ही होते हैं और उनका कोई नुकसान नहीं होता है लेकिन कुछ मस्से ऐसे भी होते हैं जो कैंसर का संकेत होते हैं इसलिए इसकी जांच करवाना बहुत ही जरूरी है। अगर यह सामान्य है तो घबराने की जरूरत नहीं है।

कुछ लोग कॉस्मेटिक सर्जरी की मदद से इसे हटवा लेते हैं लेकिन अगर आपको सर्जरी नहीं करवानी है और आप नहीं चाहते हैं कि आपके मस्से पर किसी की नजर पड़े तो आप ये मेकअप टिप्स अपना सकते हैं। इन ब्यूटी टिप्स की मदद से आपका मस्सा पूरी तरह छिप जाएगा और आपको सर्जरी भी नहीं करानी पड़ेगी:

1.  मेकअप लगाने से पहले अपना चेहरा अच्छी तरह साफ कर लें। हल्के गुनगुने पानी से चेहरा धोएं। उसके बाद रूई की मदद से चेहरे और गले पर टोनर लगाएं। इसके बाद आप जो भी मेकअप करेंगे, उसमें मस्सा नजर नहीं आएगा।

2. मेकअप करने के दौरान ऐसा फाउंडेशन लगाएं जो ऑयल फ्री हो। ध्यान रहे फांउडेशन आपकी त्वचा के रंग से हल्की होनी चाहिए जो मस्से पर एक लेयर की तरह फैल जाए, जिससे मस्सा नजर नहीं आएगा। 

3. आप कंसीलर का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इससे चेहरे के कई डार्क स्पॉट भी नजर आना बंद हो जाएंगे। आप फांउडेशन और कंसीलर को मिलकार भी लगा सकते हैं। इससे मस्सा नहीं दिखाई देगा।

4. मस्सा को कॉम्पेक्ट पाउडर की मदद से भी छिपाया जा सकता है। अगर आप कही जाने की जल्दी में हैं तो यह तरीका सबसे बेस्ट है। 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!