वाह रे धरती के भगवान, नौकरी 1 हफ्ते, सैलरी पूरे महीने

Edited By ,Updated: 02 Aug, 2015 10:54 PM

article

डाक्टरों को यूं तो धरती का भगवान कहा जाता है। लोगों की जान बचाना उनका धर्म होता है लेकिन सिवानी ...

बहल/सिवानी मंडी : डाक्टरों को यूं तो धरती का भगवान कहा जाता है। लोगों की जान बचाना उनका धर्म होता है लेकिन सिवानी के सामान्य अस्पताल में डाक्टरों की हरकत सामने आई है जिसके बाद हमें अपनी राय बदलने को मजबूर होना पड़ेगा। जीं हां, अस्पताल में डाक्टरों द्वारा सप्ताह भर नौकरी कर 1 महीने की सैलरी लेने का मामला सामने आया था, जिसे पंजाब केसरी ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था लेकिन बावजूद इसके ये क्रम बदस्तूर जारी है।
 
हालांकि पंजाब केसरी द्वारा इस मामले को बार-बार प्रकाशित किए जाने के बाद एम.ओ. ने अगस्त माह के रोस्टर में कुछ तकनीकी बदलाव जरूर किए गए हैं लेकिन हजारों रुपए की मोटी तनख्वाह पाने वाला सिवानी के सामान्य अस्पताल का एम.ओ. रोस्टर के मुताबिक सिर्फ 8 ही दिन आएगा। 
 
आश्चर्य वाली बात ये है कि इस मामले की जांच करने अधिकारी और न ही सी.एम.ओ. ने इस पर कोई कार्रवाई करते हुए ठोस कदम उठाया और न ही उपमंडल प्रशासन के अधिकारियों ने एक बार भी इस मामले के बारे में जानने की कोशिश की। यही नहीं सूबे के दबंग स्वास्थ्य मंत्री ने भी जी.टी. बैल्ट के अस्पतालों को छोड़ यहां इस मामले की जानकारी तक नहीं ली है। सिवानी के सामान्य अस्पताल में 2 चिकित्सकों की स्थायी नियुक्ति जबकि 2 चिकित्सकों को अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है। 
 
यानी यहां ड्यूटी करने के लिए 4 चिकित्सकों की नियुक्ति की गई है लेकिन आश्चर्य की बात ये है कि यहां पर चिकित्सकों ने सरकारी नियमों को ताक पर रखते हुए एक सप्ताह काम और महीने की सैलरी लेने का फार्मूला बना रखा है।  जी हां, यहां पर कार्यरत चिकित्सक 24 घंटे ड्यूटी देेने के नाम पर 3 दिनों की बंक मारते हैं। 
 
ऐसा नहीं है कि इस बारे में विभाग के आलाधिकारियों को पता नहीं है उन्हें बाकायदा प्रति माह के अंतिम दिन ई-मेल कर सूचित कर दिया जाता है कि उनके द्वारा तैनात किए गए चिकित्सक कब-कब ड्यूटी पर जाएंगे और कब-कब बंक पर रहेंगे। जुलाई माह के रोस्टर के बाद अगस्त माह के रोस्टर में सिवानी के एम.ओ. ने हालांकि कुछ तकनीकी बदलाव जरूर किए हैं लेकिन डाक्टर ड्यूटी उसी फर्जी ढंग से करने को अमादा हंै। 
 
सिवानी के सामान्य अस्पताल में कार्यरत चिकित्सक अब सी.एम.ओ. को प्रतिमाह भेजे जाने वाले तथा अपनी ही मेज पर लगाए जाने वाले रोस्टर में तकनीकी बदलाव किया है लेकिन अपनी फर्जी ढंग से ड्यूटी करने की आदत में बदलाव नहीं किया है।
                          
सिवानी के सामान्य अस्पताल में चिकित्सकों द्वारा सी.एम.ओ. को रोस्टर भेजे जाने के साथ ही उनकी और सी.एम.ओ. की मिलीभगत पर से पर्दा उठ गया है, वहीं दूसरी ओर सिवानी का प्रशासन इस मामले को लेकर पूरी तरह से मौन है। यहां गौर करने वाली बात यह भी है कि सामान्य अस्पताल और उपमंडल काम्प्लैक्स के बीच की दूरी मात्र 100 मीटर है  लेकिन यह मामला बार-बार मीडिया में उछलने के बाद भी किसी भी अधिकारी ने इस मामले की जानकारी लेने की जहमत नहीं उठाई।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!