2019 आम चुनाव के मद्देनजर बिहार में संगठन को मजबूत करने में लगी है JDU

  • 2019 आम चुनाव के मद्देनजर बिहार में संगठन को मजबूत करने में लगी है JDU
You Are HereBihar
Monday, September 25, 2017-12:54 PM

पटना: राज्यसभा में जदयू के नेता और राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह ने कहा कि 2019 के आम चुनाव को ध्यान में रखते हुए उनकी पार्टी ने बिहार के सभी 40 लोकसभा क्षेत्रों के संगठनात्मक संरचना को मजबूत करने के लिए कई कदम उठाए हैं।  जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में राज्य कार्यकारिणी की बैठक के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा कि प्रखंड एवं जिला स्तर से लेकर राज्य स्तर तक पिछले 1 साल से लगातार बैठक ओर सम्मेलन आयोजित कर रहे हैं और आगामी समय में यह और भी अनुशासनात्मक ढंग से जारी रहेगा।

सिंह ने कहा कि चुनाव से पहले स्वाभाविक रूप से कोई भी राजनीतिक दल बूथ स्तर तक अपने संगठन की संरचना को मजबूत करने के लिए कड़ी मेहनत करेगी। उन्होंने कहा कि हम सभी 40 लोकसभा सीटों पर अपने संगठन को मजबूत करेंगे। सिंह ने कहा कि पार्टी का इरादा बूथ स्तर के एजेंट को अगले 2 महीनों के भीतर नियुक्त करने का है। जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, पार्टी प्रवक्तागण संजय सिंह, नीरज कुमार एवं अजय आलोक के साथ पत्रकारों को संबोधित करते हुए आरसीपी सिंह ने कहा कि पार्टी ने प्रखंड स्तर से राज्य स्तर तक विभिन्न इकाइयों और प्रकोष्ठों की बैठकों को लेकर एक कैलेंडर जारी किया है।

जदयू की राज्य कार्यकारिणी की संपन्न बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित जदयू कोटे से बिहार सरकार में मंत्रीगण, सांसद, विधायक और पार्टी के राज्य के अन्य प्रमुख नेता शामिल थे। उल्लेखनीय है कि महागठबंधन से नाता तोडने के बाद जदयू ने हाल ही में भाजपा के साथ हाथ मिलाकर प्रदेश में राजग की सरकार बनाई है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आगामी नवंबर महीने में बिहार के दौरे पर आने वाले हैं। उनके द्वारा गत 14 सिंतबर को दिल्ली में बिहार भाजपा के कोर कमेटी की बैठक के दौरान स्थानीय नेताओं से बिहार के सभी 40 लोकसभा सीटों में बूथ स्तर तक पार्टी एजेंट होने को सुनिश्चित कहा था।

उल्लेखनीय है कि 2014 में जदयू ने लोकसभा चुनाव अकेले लड़ा था जबकि भाजपा ने लोजपा, रालोसपा और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के साथ मिलकर लडा था जिसमें भाजपा नीत राजग बिहार की 40 में से 31 पर विजयी रही थी, जबकि जदयू मात्र 2 ही सीट जीत पाई थी। जदयू नेता आरसीपी सिंह ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से अपील की कि पार्टी निधि में स्वेच्छा से दान करें। उन्होंने कहा कि इसके लिए नवंबर-दिसंबर में अभियान छेड़ा जाएगा। प्रदेश की प्रमुख विपक्षी पार्टी राजद द्वारा भागलपुर जिला में हुए करोडों रूपए सरकारी राशि के गबन को लेकर छेडे गए अभियान के बारे में पूछे जाने पर सिंह ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

उन्होंने राजद प्रमुख लालू प्रसाद पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस व्यक्ति को भ्रष्टाचार के मामले में दोषी ठहराया गया हो, वे भ्रष्टाचार के मुद्दे पर बात कर रहे हैं। उन्हें ऐसा करने के बजाए स्वयं को अदालत में पेश होने को लेकर तैयार करना चाहिए।  जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ट नारायण सिंह ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता विकास गतिविधियों के अलावा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बाल विवाह प्रथा एवं दहेज प्रथा के उन्मूलन का संदेश पंचायत और गांव स्तर तक पहुंचाने के साथ इन सामाजिक बुराइयों के उन्मूलन के प्रति लोगों को जागरूक करेंगे।
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You