उच्चतम न्यायालय की टिप्पणी पर राजद ने नीतीश से की इस्तीफे की मांग

Edited By Punjab Kesari,Updated: 12 Sep, 2017 10:42 AM

rjd demands resignation of nitish kumar

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चुनावी हलफनामे में तथ्य छुपाने को लेकर अयोग्य ठहराये जाने संबंधी याचिका पर मंगलवार को उच्चतम न्यायालय के चुनाव आयोग से जवाब तलब किए जाने पर उनसे इस्तीफे की मांग की।

पटनाः राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चुनावी हलफनामे में तथ्य छुपाने को लेकर अयोग्य ठहराए जाने संबंधी याचिका पर उच्चतम न्यायालय के चुनाव आयोग से जवाब तलब किए जाने पर उनसे इस्तीफे की मांग की। 

राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने यहां पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उच्चतम न्यायालय ने इस मामले में संज्ञान लिया है। इस मामले में अदालत ने चुनाव आयोग को नोटिस जारी करके पूछा कि आखिर क्यूं न कुमार की विधान परिषद की सदस्यता समाप्त कर दी जाए। न्यायालय ने जवाब के लिए चार हफ्ते का समय दिया है।

सिंह ने कहा कि कुमार ने अपने चुनावी दस्तावेजों में उनके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज होने की जानकारी नहीं दी थी। उन्होंने कहा कि वर्ष 2004 और 2012 में चुनावी दस्तावेज जमा करते समय श्री कुमार ने आपराधिक जानकारी छुपाई थी जो अपराध है। उन्होंने कहा कि श्री कुमार भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की बात तो करते हैं लेकिन जब अपने ऊपर इसे लागू करना होता है तो उसमें वह दोहरा मापदंड अपनाते हैं।

राजद उपाध्यक्ष ने कहा कि तत्कालीन पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के खिलाफ केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के प्राथमिकी दर्ज किए जाने पर ही कुमार ने महागठबंधन तोड़ दिया था। नैतिकता की दुहाई देने वाले कुमार को उच्चतम न्यायालय के आयोग से रिपोर्ट मांगे जाने पर उन्हें पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं रह गया है ।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!