LPG पर सब्सिडी खत्म होने से 118 लाख BPL परिवार होंगे प्रभावित: विपक्ष

Edited By Punjab Kesari,Updated: 04 Aug, 2017 02:28 PM

118 lakh bpl families will be affected due to end of subsidy on lpg

रसोई गैस पर सब्सिडी पूरी तरह खत्म किए जाने के सरकार के फैसले को जनविरोधी बताते ....

नई दिल्लीः रसोई गैस पर सब्सिडी पूरी तरह खत्म किए जाने के सरकार के फैसले को जनविरोधी बताते हुए लोकसभा में आज कई विपक्षी सदस्यों ने इसपर रोष जताया और इसे वापस लेने की मांग की।
PunjabKesari
सरकार का फैसला हैरान करने वाला
आंध्रप्रदेश के विशाखापत्तनम में एक राष्ट्रीय पैट्रोलियम संस्थान स्थापित करने के लिए पैट्रोलियम राज्य मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान द्वारा सदन में चर्चा के लिए पेश किए गए ‘भारतीय पैट्रोलियम और ऊर्जा संस्थान विधेयक 2017’ पर बहस में भाग लेते हुए कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ऐसे समय में जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें 112 डॉलर प्रति बैरल से घटकर 45-51 डॉलर प्रति बैरल के इर्द गिर्द ठहरी हुई हैं सरकार की ओर से गैस सब्सिडी अगले साल तक पूरी तरह खत्म करने का फैसला बेहद चौंकाने वाला है।
PunjabKesari
सवा करोड़ BPL परिवार होंगे प्रभावित
उन्होंने कहा कि इस फैसले से करीब सवा करोड़ बी.पी.एल. परिवार सीधे प्रभावित होंगे। उन्होंने पैट्रोलियम राज्य मंत्री से जानना चाहा कि आखिर सरकार ने किस आधार पर यह फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि क्या सरकार ने अपने आप यह अंदाजा लगा लिया कि अगले वर्ष तक 118 लाख लोग गरीबी की रेखा से ऊपर आ जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार को तो तेल के दाम घटने का फायदा आम लोगों तक पहुंचाना चाहिए था इसके उलट वह सब्सिडी खत्म करने का कदम उठा रही है। सरकार के इस फैसले से अकेले पश्चिम बंगाल में 144 लाख लोग प्रभावित होंगे। उन्होंने कहा कि एक ओर तो सरकार उज्जवला जैसी योजना लाने का दम भरती है तो दूसरी ओर सब्सिडी खत्म कर उनका जीना दूभर कर रही है।
  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!