कई बदलावों के साथ नया TVS वीगो लांच, मिलेगा 7 रंग का ऑप्शन

Edited By ,Updated: 21 Feb, 2017 12:00 PM

2017 tvs wego launched

टीवीएस ने अपनी नए स्कूटर वीगो को दो नए और बड़े बदलावों के साथ लांच कर दिया है।

नई दिल्लीः टीवीएस ने अपनी नए स्कूटर वीगो को दो नए और बड़े बदलावों के साथ लांच कर दिया है। इन बड़े बदलावों में पहला बदलाव इसके इंजन में किया गया है। इसके इंजन को अब बीएस 4 कर दिया गया है। यह अब पहले से कम पॉल्यूशन करेगा। साथ ही दूसरा बड़ा बदलाव हैं इसके नए कलर। इसमें अब दो कलर्स के ऑप्शन बढ़ गए हैं। अब इसमें मेटेलिक ऑरेंज और टी ग्रे कलर का भी ऑप्शन मिलेगा। मतलब अब इसमें 7 रंगों का अॉप्शन मिलेगा।

इंजन
टीवीएस वीगो में 110 सीसी का सीवीटीआई इंजन दिया गया है। साथ ही इसमें डुअल टोन सीट कवर दिया गया है। इसके अलावा इसमें सिल्वर ऑक पैनल्स और मोबाइल चार्ज करने के लिए यूएसबी पोर्ट भी दिया गया है। यह दोनों कलर टीवीएस के सभी वीगो मॉडल्स में उपलब्ध होंगे। टीवीएस ने इसके ब्रेकिंग सिस्टम को भी पहले से अच्छा कर दिया है। इसके स्पीडो मीटर को भी पूरी तरह डिजिटल कर दिया गया है। अब इसके डिजिटल मीटर को समझना काफी आसान हो जाएगा। अगर इसकी कीमत की बात करें तो दिल्ली में इसकी दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 50,534 रुपए रखी गई है।

एक्सटीरियर
अगर इसके एक्सटीरियर की बात करें तो इसमें डुअल टोन कलर का फील आता है। इसके एक्सटीरियर के साथ कंपनी ने कुछ अलग करने की कोशिश की है ताकि इसे ज्यादा आकर्षक बनाया जा सके। कंपनी का दावा है कि पुरानी वीगो हाइवे पर 45 से 50 का माइलेज देती है। अगर पुराने कलर्स की बात करें तो टीवीएस वीगो में पहले लाल, सफेद, ग्रे, काला, बोल्ड ब्राउन कलर आते थे लेकिन अब मेटेलिक ऑरेंज और टी ग्रे कलर्स को भी शामिल किया गया है। इसमें 8 हॉर्स पावर का इंजन लगा है।
वीगो में सीवीटीआई टेक्नोलॉजी के साथ सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो कि एयर कूल्ड है। साथ ही इसका टॉर्क भी 8 न्यूटन मीटर का है।

ससपेंशन पहले से बेहतर
इसकी लंबाई की बात करें तो यह 1,834 मिलीमीटर लंबा है और 640 मिलीमीटर चौड़ा है। साथ ही इसकी उंचाई 1,115 मिलीमीटर है। इसका व्हील बेस 1,275 एमएम का है। अगर वीगो के ग्राउंड क्लियरेंस की बात करें तो इसका ग्राउंड क्लियरेंस 150 एमएम का है। इसमें 5 लीटर का फ्यूल टैंक लगा है। इसके ससपेंशन को भी पहले से अच्छा कर दिया गया है। मतलब अब इसकी सवारी करने में सड़क पर अगर ज्यादा खड्डे होंगे तो उसका ज्यादा असर नहीं होगा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!