नोटबंदी की तारीफ करने के बाद बिल गेट्स ने यूं लिया यू-टर्न!

  • नोटबंदी की तारीफ करने के बाद बिल गेट्स ने यूं लिया यू-टर्न!
You Are Herecompany
Saturday, November 19, 2016-2:52 PM

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिए गए नोटबंदी के फैसेल की तारीफ कर चुके माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने अब यू-टर्न ले लिया है। बिल गेट्स ने बुधवार को नोटबंदी के फैसले को शैडो इकॉनमी से बाहर निकलने की दिशा में महत्वपूर्ण और साहसी कदम करार दिया था। एक वैबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को उन्होंने एक दिन पहले की अपनी राय से पलटते हुए कहा कि डीमॉनेटाइजेशन पर उनकी कोई राय नहीं है। गेट्स ने डिजिटल इकॉनमी को बढ़ावा देने की पुरजोर वकालत की लेकिन मोदी सरकार के फैसले को लेकर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।

बुधवार को एक कार्यक्रम में गेट्स ने कहा था, 'बड़े नोटों का विमुद्रीकरण करना और तमाम सिक्यॉरिटी फीचर्स के साथ नए नोट लाए जाने से शैडो इकॉनमी खत्म होगी और भारत पारदर्शी अर्थव्यवस्था की ओर बढ़ सकेगा। इसके अलावा अब यहां डिजिटल ट्रांजैक्शंस को भी बढ़ावा मिल सकेगा।' लेकिन गुरुवार को कुछ चुनिंदा पत्रकारों से बातचीत में वह नोटबंदी पर कोई कॉमेंट करने से बचते दिखे। 

एक पत्रकार ने बिल गेट्स से पूछा, 'हमने आज के अखबारों में देखा कि आपने मोदी सरकार की ओर से नोटबंदी के फैसले की तारीफ की है। क्या आप मानते हैं कि लोगों का अपने ही पैसे के लिए लाइन में लगना गुड गवर्नेंस है।' इस पर बिल गेट्स ने जवाब दिया, 'मुझे इस पर कुछ नहीं कहना है। किसी ने मेरी राय नहीं ली है।'


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You