अडाणी ने रद्द किया ऑस्ट्रेलिया की डाउनेर के साथ 2.6 अरब डॉलर का अनुबंध

  • अडाणी ने रद्द किया ऑस्ट्रेलिया की डाउनेर के साथ 2.6 अरब डॉलर का अनुबंध
You Are HereBusiness
Monday, December 18, 2017-3:13 PM

नई दिल्लीः विभिन्न क्षेत्रों में कारोबार करने वाली कंपनी अडाणी ने ऑस्ट्रेलिया की खनन सेवा कंपनी डाउनेर के साथ 2.6 अरब डॉलर का एक अनुबंध रद्द कर दिया है। यह कदम ऐसे समय में उठाया गया है जब एक सप्ताह पहले ही क्वींसलैंड सरकार ने विवादित कारमाइकल कोयला खदान के लिए अडाणी को मिलने वाले रियायती ऋण को रोक दिया था।

अडाणी ने आज एक बयान में कहा कि वह परियोजना के लिए प्रतिबद्ध है और डाउनेर के साथ अलगाव महज प्रबंधन में किया गया बदलाव है। उसने कहा कि यह कदम खर्च में कटौती के लिए उठाया गया है। उसने कहा, ‘‘अडाणी और डाउनेर सारे करार रद्द करने को लेकर सहमत हुए हैं। साथ ही डाउनेर 31 मार्च 2018 तक स्थिति के बदलाव में मदद करेगी। अडाणी वाणिज्यिक परियोजना को विकसित करने के प्रति प्रतिबद्ध है और कंपनी उच्च स्तर के मानकों एवं संचालन का भरोसा देती है।’’

रिपोर्ट के अनुसार, यह अलगाव ऐसे समय में हुआ है जब डाउनेर के खिलाफ वाणिज्यिक परियोजना छोडऩे के लिए देश भर में विरोध प्रदर्शन हो रहे थे। उल्लेखनीय है कि 16.5 अरब डॉलर की विवादित वाणिज्यिक परियोजना में रेल पटरी के निर्माण के लिए अडाणी को 90 करोड़ डॉलर का रियायती ऋण मिलने वाला था। हाल ही में गठित क्वींसलैंड की सरकार ने इस ऋण को पिछले सप्ताह रोक दिया।      

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You