अदानी किन ने एयर डेक्कन एयरलाइंस को खरीदा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 17 Feb, 2018 09:50 AM

adani qin bought air deccan airline

अहमदाबाद आधारित जी.एस.ई.सी. एविएशन और मोनार्क नेटवर्थ कैपिटल ने जी. आर. गोपीनाथ की एयर डेक्कन एअरलाईन को खरीदा है और एयर ओडीशा में सांझे तौर पर हिस्सा लेने के साथ-साथ क्षेत्रीय मार्गों पर कल से अपनी, सेवाओं शुरू करने का...

मुंबई: अहमदाबाद आधारित जीएसईसी एविएशन और मोनार्क नेटवर्थ कैपिटल ने जीआर गोपीनाथ की एयर डेक्कन एयरलाइन को खरीदा है और एयर ओडिशा में सांझे तौर पर हिस्सा लेने के साथ-साथ क्षेत्रीय मार्गों पर कल से अपनी, सेवाओं शुरू करने का फ़ैसला किया है।

गौरतलब है कि जीएसईसी एविएशन के मालिक राकेश रमनलाल शाह जोकि अदानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदानी की बहन के साथ विवाहित हुए है। नए ढांचें के अंतर्गत दोनों एयरलाइनें को जीएसईसी मोनार्क एविएशन ने खरीदी हैं। जिसमें गोपीनाथ की एयर डेक्कन के 50 प्रतिशत की हिस्सेदारी रखेगा जबकि बाकी जीएसईसी और मोनार्क नेटवर्थ की होगी। वहीं जीएसईसी के डायरेक्टर और राकेश शाह के पुत्र शैशव शाह ने इस बात की पुष्टि करते कहा कि एयर डेक्कन और एयर ओडिशा अब एक नई कंपनी के अधीन काम करेंगी जो कि जीएसईसी मोनार्क एविएशन है। गौरतलब है कि शाह ने अभी तक दोनों कंपनियों में निवेश करने का खुलासा नहीं किया।

नए ढांचें के अंतर्गत राधाकंता पानी परिवार, जो कि भुवनेश्वर स्थित एयर ओडिशा का असली प्रमोटर है, अपना 60 प्रतिशत हिस्सा जीएसईसी एविएशन और मोनार्क नेटवर्थ को हिस्सा देगा। शाह ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए बताया कि हम जीएसईसी मोनार्क एविएशन नाम के एक सांझी कंपनी बना रहे हैं जिसमें 50 प्रतिशत हिस्सेदारी जीएसईसी और मोनार्क नैटवर्थ कैपिटल की होगी और बाकी की हिस्सेदारी एयर डेक्कन की होगी। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!