Airtel ने हाई स्पीड नेटवर्क और 5G के लिए एसके टेलीकॉम से मिलाया हाथ

  • Airtel ने हाई स्पीड नेटवर्क और 5G के लिए एसके टेलीकॉम से मिलाया हाथ
You Are HereBusiness
Wednesday, September 13, 2017-4:12 PM

नई दिल्लीः दूरसंचार सेवाएं देने वाली कंपनी भारती एयरटेल ने दक्षिण कोरिया की कंपनी एसके टेलीकॉम के साथ रणनीतिक करार की आज घोषणा की।  दोनों मिलकर देश में सबसे उन्नत दूरसंचार नेटवर्क तैयार करेंगे। भारती एयरटेल ने बयान जारी कर कहा कि दोनों कंपनियां 5जी तथा इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आई.ओ.टी.) जैसी अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों के मानकों को सुधारने के लिए भी मिलकर काम करेंगी। वे संयुक्त तौर पर इन प्रौद्योगिकियों को भारत में पेश करने के लिए पारिस्थितिकी तैयार करने पर भी काम करेगी।

भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने कहा, ‘‘इस भागीदारी से भारत में एयरटेल के उपभोक्ताओं को काफी बेहतर अनुभव मिलेगा। उन्हें एक ऐसी कंपनी के अनुभव का लाभ मिलेगा जिसने विश्व के सबसे शानदार मोबाइल ब्रॉडबैंड नेटवर्क में से एक तैयार किया है।’’ मित्तल ने कहा कि एयरटेल ने हमेशा अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी को भारत लेने की कोशिश की है। उन्होंने कहा, ‘‘एसके टेलीकॉम की प्रौद्योगिकी में निर्विवाद और स्पष्ट बढ़त के कारण यह ऐसी भागीदारी होगी जो भारत में सारा परिदृश्य बदल देगी। इससे भारत विश्व के उन देशों में शामिल हो जाएगा जहां सबसे उन्नत ब्रॉडबैंड सेवा होगी।’’

उल्लेखनीय है कि एसके टेलीकॉम ने ही विश्व में पहली बार सी.डी.एम.ए. (2जी), डब्ल्यू.सी.डी.एम.ए. (3जी) और एल.टी.ई.-ए(4जी) तकनीक पेश किया था। कंपनी 500 एम.बी.पी.एस. तक 4जी स्पीड मुहैया कराती है। 2014 में उसने नोकिया नेटवक्र्स की प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल कर 600 एम.बी.पी.एस. की स्पीड से डाटा ट्रांसमिशन कर दिखाया था। 
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You