ऑनलाइन मोबाइल वॉलेट फ्रीचार्ज में एयरटेल ने दिखाई दिलचस्पी

  • ऑनलाइन मोबाइल वॉलेट फ्रीचार्ज में एयरटेल ने दिखाई दिलचस्पी
You Are HereBusiness
Saturday, July 08, 2017-3:36 PM

नई दिल्लीः दूरसंचार क्षेत्र की दिग्गज कंपनी भारती एयरटेल ने ऑनलाइन मोबाइल वॉलेट फ्रीचार्ज को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है। एयरटेल ने हाल ही में अपना भुगतान बैंक शुरू किया है और उसका अपना मोबाइल वॉलेट एयरटेल मनी भी है। फ्रीचार्ज ई-कॉमर्स क्षेत्र की कंपनी स्नैपडील की सहयोगी कंपनी है। स्नैपडील का विलय फ्लिपकार्ट में होने की बात चल रही है और उसका निदेशक मंडल इस समय फ्लिपकार्ट के साथ मिलकर कंपनी की कीमत लगा रहा है।

इसी दौथरान फ्रीचार्ज को बेचने के लिए भी बातचीत फिर शुरू हो गई है। कंपनी सूत्रों के मुताबिक अगले 6 से 8 सप्ताह में अधिग्रहण हो सकता है। इस होड़ में एयरटेल और कई शीर्ष बैंकों सहित कई कंपनियां शामिल हैं। फ्रीचार्ज को खरीदने के लिए जानी-मानी ऑनलाइन वॉलेट कंपनी पेटीएम ने भी दिलचस्पी दिखाई थी। दोनों कंपनियों के बीच गैर बाध्यकारी करार भी हुआ था लेकिन बात आगे नहीं बढ़ पाई। सूत्रों का कहना है कि अगले कुछ दिनों में फ्रीचार्ज को खरीदारों से प्रस्ताव मिल जाएंगे क्योंकि बातचीत सकारात्मक रही है।

सूत्रों के मुताबिक फ्रीचार्ज 7.5 करोड़ डॉलर से 9 करोड़ डॉलर की कीमत मांग रही है। स्नैपडील ने उसे 40 करोड़ डॉलर की भारीभरकम कीमत में खरीदा था। उद्योग के जानकारों का मानना है कि फ्रीचार्ज के लिए वाजिब कीमत मांगी जा रही है और कई कंपनियों के लिए उसे खरीदना मुफीद होगा।  

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You