दीवाली पहले अखिलेश सरकार ने दिया कर्मचारियों को तोहफा

  • दीवाली पहले अखिलेश सरकार ने दिया कर्मचारियों को तोहफा
You Are HereBusiness
Saturday, October 22, 2016-5:52 PM

नई दिल्ली: इस दिवाली पर यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने राज्यकर्मियों को एक तोहफा देने का फैसला किया है। जानकारी मुताबिक उत्तर प्रदेश में 22 लाख कर्मचारियों और शिक्षकों को धनतेरस से पहले ही वेतन और दिवाली का बोनस देने का आदेश जारी कर दिया गया है। राज्य के वित्त आयुक्त और प्रमुख सचिव वित्त डॉ. अनूप चंद्र पांडेय ने यह आदेश दिया है। इस आदेश के साथ ही सारे कर्मचारियों में खुशी की लहर है। 
 

प्रमुख सचिव वित्त ने यह आदेश यूपी सचिवालय संघ द्वारा ज्ञापन दिए जाने के बाद दिए हैं। ज्ञापन में कहा गया था कि हिंदू समाज के सबसे बड़ा त्योहार दीवाली धनतेरस से शुरू होकर भाई दूज तक चलता है। धनतेरस 28 अक्तूबर को है। 29 अक्तूबर को नरक चौदस है। 30 अक्तूबर को दीवाली है। पहली नवंबर को गोवर्धन पूजा और चित्रगुप्त जयंती है और दो नवंबर को भाईदूज है।

महीने के अंतिम दिवसों में पडऩे वाले इन त्योहारों एवं बैंक अवकाशों के कारण अल्प वेतन भोगी कर्मचारियों के समक्ष इन त्योहारों के पहले वेतन भुगतान न होने पर परेशानी का सामना करना पड़ेगा क्योंकि सामान्य स्थिति में दो नवंबर के बाद ही कर्मचारियों को वेतन मिल सकेगा। संघ के अध्यक्ष यादवेंद्र मिश्र व सचिव ओंकारनाथ तिवारी ने प्रमुख सचिव वित्त से अनुरोध किया कि इन त्योहारों के मद्देनजर कर्मचारियों को 27 अक्तूबर से पहले वेतन भुगतान कराने का अनुरोध किया जिससे कर्मचारी ये सारे त्योहार खुशी से मना सके।


 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You