Amazon ने भारतीयों को दिया यह 'खास तोहफा'

You Are Herecompany
Friday, October 14, 2016-3:45 PM

बैंगलूरः ई-कॉमर्स सेक्टर की दिग्गज कंपनी अमेजॉन ने भारत में भी अपना 'ग्लोबल स्टोर' खोल दिया। कंपनी ने अभी एक दर्जन कटैगिरीज में 40 लाख प्रॉडक्ट्स के साथ ग्लोबल स्टोर लांच किया है। उम्मीद है आने वाले दिनों में इसकी संख्या और बढ़ेगी। अमेजॉन इंडिया का दावा है कि भारत में उसके प्लैटफॉर्म पर 8 करोड़ प्रॉडक्ट्स उपलब्ध हैं। कंपनी के एग्जिक्युटिव ने कहा कि फैशन, होम ऐंड किचन, कन्ज्यूमर इलैक्ट्रॉनिक्स, स्पोर्ट्स और कुछ कटैगिरीज हैं जिनके साथ अमेजॉन भारत में अपने ग्लोबल स्टोर की शुरूआत कर रहा है।

भारत से पहले सिर्फ चीन और मैक्सिको के लोगों की पहुंच सीधे अमेजॉन के अमरीकी स्टोर तक थी। इतनी जल्दी अमेजॉन के ग्लोबल प्रॉडक्ट्स भारत लाने से कंपनी की नजर में देश के महत्व का पता चलता है। दरअसल, चीन में वहां की दिग्गज ई-रिटेलर कंपनी अलीबाबा के हाथों मात खाने के बाद यह अमरीकी कंपनी भारतीय बाजार में पैठ बनाने के लिए अपना सबकुछ झोंक रही है। जेफ बेजॉस की अगुवाई में संचालित अमेजॉन ने भारत में अपना पॉप्युलर सब्सक्रिप्शन बेस्ड सर्विस प्राइम लांच किया और इसके 3 महीन के अंदर कंपनी ने ग्लोबल स्टोर की लांचिंग कर दी। अमेजॉन इंडिया के कंट्री हेड अमित अग्रवाल ने कहा कि कंपनी आगे प्रॉडक्ट्स रेंज बढ़ाएगी ताकि ब्लैक फ्राइडे और अमरीका में चलने वाले इस तरह के सेल इवेंट्स के दौरान भारतीय ग्राहक भी खरीदारी कर सकें।

अमेजॉन कई तरह के डिलिवरी ऑप्शन देगा। इनमें 2 से 4 दिनों में सबसे तेज डिलिवरी से लेकर 10 दिनों तक की नॉर्मल डिलिवरी तक के विकल्प होंगे। अब तक अमेजॉन की अमरीकी वैबसाइट पर लिस्टेड प्रॉडक्ट्स खरीदने के लिए भारतीय दुकानदारों को उसी साइट पर जाना होता था लेकिन ग्लोबल स्टोर की लांचिंग से उन्हें अलग पेज दिखाई देगा जहां सामानों की कीमत एवं शिपिंग और कस्टम ड्यूटीज रुपए में बताई जाएंगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You