Edited By Punjab Kesari,Updated: 08 Aug, 2017 01:30 PM
अमेजॉन दीवाली से पहले देश भर में फूड रिटेलिंग बिजनेस शुरु करने की तैयारी कर रही है।
नई दिल्लीः अमेजॉन दीवाली से पहले देश भर में फूड रिटेलिंग बिजनेस शुरु करने की तैयारी कर रही है। जानकारी के मुताबिक कंपनी अपनी सब्सिडियरी अमेजॉन रिटेल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के जरिए कदम रखने जा रही है। उसके बाद वह देश में एक प्राइवेट ग्रॉसरी ब्रांड भी बनाएगी, जैसा कि वह अमरीका में पहले कर चुकी है। कंपनी के फूड रिटेलिंग बिजनेस में आने से कंपनियों में मुकाबला बढ़ेगा।
अमरीका में कंपनी बढ़ा रही है बिजनेस
ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए अब कंपनी सस्ते समान बेचेगी। अमेजॉन को हाल में सरकार से ऑनलाइन और फिजिकल स्टोर्स के जरिए फूड और ग्रॉसरी बेचने और स्टोर करने की इजाजत मिली है। कंपनी अगले 50 साल तक इस कारोबार में निवेश करेगी। गौरतलब है कि पिछले साल कंपनी ने पहला प्राइवेट ग्रॉसरी लेबल लांच किया था। कंपनी ने कॉफी और चाय के साथ इस कारोबार की शुरुआत की थी। इनकी कीमत वहां पॉपुलर ब्रांड्स की तुलना में काफी कम है। अमरीका में अमेजॉन अपना ग्रॉसरी बिजेनस बढ़ा रही है। उसने वहां ऑफलाइन अमेजॉन गो स्टोर्स भी खोले हैं। भारत सरकार ने अमेजॉन को फिजिकल स्टोर के जरिए फूड प्रॉडक्ट्स बेचने के लिए मनाने की कोशिश की थी, लेकिन कंपनी ने इस बारे में अभी तक कोई फैसला नहीं किया है।