रिलायंस इंफ्रा बेचेगी पारेषण कारोबार

  • रिलायंस इंफ्रा बेचेगी पारेषण कारोबार
You Are HereBusiness
Wednesday, October 05, 2016-3:44 PM

मुंबईः उद्योगपति अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड अपना बिजली पारेषण कारोबार अदानी ट्रांसमिशन लिमिटेड को बेचेगी। कंपनी ने आज जारी बयान में कहा कि वह अपने बिजली पारेषण कारोबारी की पूरी संपत्ति अदानी ट्रांसमिशन को बेचेगी। 

कंपनी के पास महाराष्ट्र, गुजरात, मघ्य प्रदेश और कर्नाटक में वेस्टर्न रीजन सिस्टम स्ट्रेंथनिंग स्कीम की बी और सी परियोजनाओं में पूरी हिस्सेदारी है। यह देश की पहली ऐसी पारेषण परियोजना है जो पूरी तरह से निजी है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश और पंजाब में पार्वती कोल्डम ट्रांसमिशन कंपनी में भी उसकी 74 फीसदी हिस्सेदारी है। ये तीनों परियोजनाएं तैयार हैं तथा परिचालन से मुनाफा भी कमा रही हैं।  

कंपनी ने कहा कि उसने कर्ज घटाने के उद्देश्य से पारेषण कारोबार को बेचने का निर्णय लिया है। उसने बताया कि यह निर्णय रक्षा तथा इंजीनियरिंग, खरीद एवं निर्माण जैसे विकास के मुख्य कारोबारों पर ध्यान देने की रणनीति के तहत लिया गया है। इससे पहले कंपनी अपना सीमेंट कारोबार भी बेच चुकी है। उसने कहा कि इससे संबंधित लेन-देन के लिए कागजी कार्यवाही, नियामकीय मंजूरियां एवं अन्य आवश्यक औपचारिकताएं शेष हैं। उसने कहा कि इससे संबंधित अन्य घोषणाएं बाद में की जाएंगी। कंपनी ने इस लेन-देन के लिए एस.बी.आई. कैपिटल मार्कीट्स को वित्तीय सलाहकार नियुक्त किया है। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You