Apple के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों पर कंपनी ने ठोका मुकदमा

  • Apple के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों पर कंपनी ने ठोका मुकदमा
You Are HereBusiness
Tuesday, January 09, 2018-3:38 PM

नई दिल्लीः टेक दिग्गज कंपनी एेपल ने एटैक कार्यकर्ता समूह के खिलाफ एक मुकदमा दायर किया है क्योंकि इसके लगभग 100 से ज्यादा समर्थकों ने पेरिस में पिछले महीने कंपनी के फ्लैगशिप स्टोर पर प्रदर्शन किया था। ऐपल के एक प्रवक्ता ने बताया कि समूह के इस रवैए ने हमारे ग्राहकों और कर्मचारियों की सुरक्षा को जोखिम में डाल दिया।

कंपनी ने एटैक से 3,000 यूरो (3,600 डॉलर) का मुआवजा मांगा है। एटैक वित्तीय लेनदेन और नागरिकों को सहायता के कराधान के लिए एसोसिएशन है। कार्ट के आदेश के अनुसार एसोसिएशन को 150,000 यूरो का जुर्माना देना पड़ेगा। एटैक ने 2 दिसंबर को एेपल के ग्रैंडियोज ओपेरा स्टोर में बैठे प्रदर्शन किया था जिसमें अरबों यूरो की मांग की गई थी। उन्होंने स्टोर को क्रिसमस से पहले शनिवार को कई घंटों के लिए बंद कर दिया था और बाद में प्रबंधन के साथ बैठक में आश्वासन के बाद ही प्रदर्शन करना बंद किया था।  कंपनी ने कहा कि उसने 18 दिसंबर को प्रतिनिधियों से मुलाकात की और सुरक्षा चिंताओं की वजह से आगे की कार्रवाई से बचने की सलाह दी।

अटैक फ्रांस के एक प्रवक्ता डोमिनिक पिहन ने कहा कि एेपल ने एटैक पर झूठा आरोप लगाया था क्यों कि उनके समूह द्वारा कोई अहिंसक घटना और कोई भी भौतिक क्षति नहीं हुई हैं। कंपनी ने जब नवंबर में आईफोन एक्स रिलीज किया तब भी एटैक ने कंपनी के खिलाफ प्रदर्शन किया था। उसी दिन इसके कार्यकर्ता ओपेरा स्टोर के सामने आईफोन को जन्मदिन मुबारक का केक लेकर इकट्ठा हुए लेकिन कर चुकौती का एक बुरा जन्मदिन कहकर बधाई दी। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You