डॉलर के मुकाबले रुपए में फिर जोरदार गिरावट

  • डॉलर के मुकाबले रुपए में फिर जोरदार गिरावट
You Are HereBusiness
Monday, August 26, 2013-12:07 PM

मुंबई: बैंकों और आयातकों की जोरदार मांग रहने से अंतर बैंकिग विदेशी मुद्रा बाजार में आज डॉलर के सामने रुपया फिर पस्त होता नजर आया। दोहपर के कारोबार में एक डॉलर की कीमत पिछले बंद की तुलना में 96 पैसे की जोरदार बढत से 64.26 रुपए प्रति डॉलर बोली गई। डीलरों के अनुसार कच्चे तेल की कीमतों में आ रही जोरदार तेजी से बैंक और आयातकों की डॉलर में खासी मांग रही।

 

सत्र की शुरुआत में ही शुक्रवार के 63.30 रुपए की तुलना में डॉलर 35 पैसे मजबूत खुला। सत्र के शुरु में डॉलर का दाम 63.35 रुपए बोला गया। शुक्रवार के कामकाज में छह कारोबारी दिवसों की लगातार गिरावट के बाद रुपए में मजबूती आई थी। पिछले सप्ताह एक डॉलर का रिकार्ड भाव 65.56 रुपए तक चला गया था। इस वर्ष अब तक डॉलर के सामने रुपया 14 प्रतिशत लुढक चुका है। अमरीका के आवासीय आंकडे निराशाजनक आने से एशिया में कच्चे तेल की कीमतों में जोरदार उछाल देखा गया।

 

न्यूयार्क का मुख्य अनुबंध वेस्ट टेक्सास इंटरमीडियेट अक्टूबर डिलीवरी भाव 36 सेंट बढकर सुबह के कामकाज में 106.78 डॉलर प्रति बैरल बोला गया। ब्रेंट नार्थ सी क्रूड अक्टॅबर के लिए नौ सेंट ऊचा 111.13 डॉलर प्रति बैरल बोला गया।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You