कोलगेट गायब फाइल मामला: CBI ने सुप्रीम कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल की

  • कोलगेट गायब फाइल मामला: CBI ने सुप्रीम कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल की
You Are HereNational
Tuesday, August 27, 2013-5:24 PM

नई दिल्ली: केन्द्र ने उच्चतम न्यायालय में हलफनामा दाखिल कर सूचित किया कि कोयला खदान आबंटन से संबंधित गुमशुदा फाइलों और रिकार्ड का पता लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं। सूत्रों के अनुसार सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल की है। इस हलफनामे गायब फाइलों के बारे में लिखा है और इस हलनामे पर 29 अगस्त को सुनवाई होगी।

 

सतर्कता आयुक्त आर कुमार ने यहां एक कार्यक्रम के मौके पर अलग से संवाददाताओं से कहा, ‘‘सीबीआई के निदेशक की सीवीसी के साथ गुम फाइलों पर बैठक तय की गई है।’’ दिल्ली-एनसीआर शाखा के लिए सतर्कता अध्ययन केंद्र के उद्घाटन के बाद कुमार ने कहा कि आयोग इस मुद्दे पर विस्तार से विचार-विमर्श करेगा और उसी के आधार पर भविष्य की कार्रवाई तय करेगा।

 

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि यह बैठक अगले सप्ताह के शुरू में होगी। सूत्रों ने कहा कि आयोग सीबीआई से पूछेगा कि क्या गायब फाइलों मामले की जांच को प्रभावित कर रही हैं या कर सकती हैं। सीबीआई ने गत 14 अगस्त को कोयला मंत्रालय को पत्र लिखकर कहा था कि कोयला ब्लाक आवंटन से संबंधित 225 फाइलें और दस्तावेज अभी तक उसे नहीं सौंपे गए हैं। इनमें से 167 फाइलें 2004 से पहले की हैं, जब राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार सत्ता में थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You