दीवाली से पहले निकला लोगों का दिवाला

  • दीवाली से पहले निकला लोगों का दिवाला
You Are HereBusiness
Wednesday, August 28, 2013-4:45 PM

जालंधर: डॉलर के मुकाबले रुपया लगातार गिर रहा है। इसकी गिरती हालत के चलते लोगों की दीवाली दिवाला बन सकती है। डॉलर के मुकाबले रुपया 69 के करीब चला गया। हालांकि रिजर्व बैंक के हस्ताक्षेप के बाद रुपया कुछ सुधरा और अब इसकी कीमत 67 रुपये के ऊपर है।

अक्सर लोग घर के लिए कुछ नया खरीदना हो तो दीवाली का इंतजार करते हैं। कारण होता है दिवाली के मौके पर कंपनियों द्वारा मिलने वाले ढेरों आफर। अगर आप भी इस बार दीवाली पर विशेष ऑफर का इंतजार करते हुए कुछ नया इलेक्ट्रॉनिक का सामान खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो माफ कीजिएगा, आपको निराशा ही होगी।

रुपये की घटती कीमत और घटते मुनाफे से परेशान कंपनियां पहले ही अपने उत्पादों के दाम बढ़ाने का फैसला कर चुकी हैं। जो उत्पाद विदेशों से आयात किए जाते हैं, उनकी कीमतें तो पहले की काफी बढ़ भी चुकी हैं। कुछ कंपनियां सितंबर के पहले हफ्ते कीमतें बढ़ाने वाली हैं।

फ्लैट स्क्रीन वाले टीवी, फ्रिज, मोबाइल फोन और दूसरे इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट के दाम बढ़ जाएंगे। माना जा रहा है कि अगर दीवाली तक डॉलर के मुकाबले रुपये की कीमत 62 तक भी आ जाती है तो भी लोगों को कोई खास फायदा होने वाला नहीं है। यानी भारतीय अर्थव्यवस्था की खराब हालत के चलते आपकी दीवाली के आने से पहले ही आपकी जेब में आग लग चुकी है।

Edited by:jyoti choudhary

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You