रात में पेट्रोल पंप बंद करने के सुझाव से PMO का इंकार, प्रस्ताव खारिज

  • रात में पेट्रोल पंप बंद करने के सुझाव से PMO का इंकार, प्रस्ताव खारिज
You Are HereNational
Monday, September 02, 2013-2:54 PM

नई दिल्ली: देश में पेट्रोल की खपत कम करने के उद्देश्य से पेट्रोल पंपों को रात में बंद रखने के सुझाव को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने खारिज कर दिया है। पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री एम वीरप्पा मोइली ने इस प्रकार का सुझाव दिया था। हालांकि मोइली भी आज अपने इस सुझाव से पीछे हटते नजर आए। मोइली ने इस सुझाव को लेकर हो रही चौतरफा आलोचना के बीच कहा कि यह केवल एक सुझाव है जो जनता के बीच से ही आया, यह एक प्रस्ताव है जो पाइपलाइन में है।

 

इस बारे में हमनें कोई फैसला नहीं लिया है। भाजपा के पास यदि इससे कोई बेहतर सुझाव है तो वह सामने पेश कर सकती है। प्रधानमंत्री कार्यालय सूत्रों के अनुसार डा. मनमोहन सिंह पेट्रोल पंपों को रात्रि में बंद किए जाने के मोइली के सुझाव से सहमत नहीं है। वित्त मंत्री पी चिदम्बरम भी मोइली के प्रस्ताव से सहमत नहीं बताए गए। मोइली ने इस सुझाव को लेकर उठे विवाद पर कहा कि पेट्रोल पंपों को बंद करने के बारे में कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

 

ईंधन को लेकर बढ रही सबसिडी के मद्दे नजर मोइली ने रात आठ बजे के बाद पेट्रोल पंपों को बंद करने का सुझाव दिया था। अन्य राजनीतिक दलों ने भी डा. मोइली के सुझाव की कड़ी आलोचना की है। पूर्व वित्त मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद यशवंत सिंह ने कहा कि देश के वर्तमान हालात को आर्थिक आपातस्थिति के रुप में देखा जा सकता है। पेट्रोल पंप बंद करने से स्थिति और खराब ही होगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You