स्मार्ट इंडियन प्रनव मिस्‍त्री ने बनाया सैमसंग स्मार्टवॉच

  • स्मार्ट इंडियन प्रनव मिस्‍त्री ने बनाया सैमसंग स्मार्टवॉच
You Are HereBusiness
Saturday, September 07, 2013-2:24 PM

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक ने सैमसंग गियर स्मार्टवॉच पेश की है। इसे बनाने में भारत के 32 वर्षीय प्रनव मिस्‍त्री खास योगदान है। बर्लिन में आईएफए शो के दौरान स्मार्टवॉच जैसी नई तकनीकी के बारे में लोगों को जानकारी दे रहा था। प्रनव मिस्‍त्री एक कंप्यूटर साइंटिस्ट है जिन्होंने सैमसंग, थिंक टैंक टीम के लिए हैड के तौर पर काम किया है।

सैमसंग अपने शानदार प्रोडक्ट नोट3, नोट 10.1 और गियर स्मार्टवॉच को लॉन्च कर रहा था। उस समय सैमसंग हैड ऑफ मोबाइल कम्युनिकेशन, जेके शिन ने गियर स्मार्टवॉच को पेश किया और फिर स्टेज पर प्रनव मिस्‍त्री नजर आए। प्रनव ने गियर स्मार्टवॉच के शानदार फीचर्स के बारे में बताया। इसके बाद प्रनव ने गियर स्मार्टवॉच के एक-एक शानदार फीचर्स के बारे में लोगों को बताना शुरू किया। उन्होंने बात की इस स्मार्टवॉच के स्पीकर और माइक्रोफोन को इस प्रकार लगाया गया है कि आप आराम से बात-चीत कर सकते हैं।

एचटी के अनुसार ‘आप मोबाइल को अपनी पॉकेट से निकाले बिना ही फोन कॉल कर सकते हैं और आने वाली कॉल को रिसीव भी कर सकते हैं।’ सैमसंग ‌डिजाइन टीम के मेम्बर के तौर पर प्रनव मिस्‍त्री ने यह अलफाज बोले। आज इस मुकाम पर पहुंचने वाले प्रनव मिस्‍त्री ने ना सिर्फ भारत का नाम रोशन किया, बल्कि अनेक भारतीयों के लिए प्रेरणास्त्रोत बन गए हैं।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You