6 लाख रुपये से कम सालाना आय पर कार लोन नहीं देगा SBI

  • 6 लाख रुपये से कम सालाना आय पर कार लोन नहीं देगा SBI
You Are HereBusiness
Wednesday, September 11, 2013-9:13 PM

नई दिल्ली: छह लाख रुपये से कम की सालाना आय वालों को भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) से कार लोन नहीं मिल सकेगा। संभावित चूक के मद्देनजर एसबीआई ने अपने वाहन लोन की शर्तों को कड़ा कर दिया है।

बैंक के हाल में जारी सर्कुलर में वेतनभोगी लोगों के लिए कार रिण लेने के लिए सालाना आमदनी की सीमा को 2.5 लाख रुपये से बढ़ाकर 6 लाख रुपये कर दिया गया है। वहीं एसबीआई के खाताधारक के लिए यह सीमा बढ़ाकर 4.5 लाख रुपये की गई है। बैंक की वेबसाइट के अनुसार फिलहाल एसबीआई की कार लोन पर ब्याज दर 10.45 प्रतिशत है।    

बैंक के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अर्थव्यवस्था में सुस्ती की वजह से कार रिण के पात्रता नियमों को कड़ा किया गया है। अधिकारी ने कहा कि आर्थिक स्थिति की वजह से ग्राहकों की भुगतान क्षमता प्रभावित हो रही है, जिसके मद्देनजर यह कदम उठाया गया है।

चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के अंत तक बैंक का वाहन लोन पोर्टफोलियो 38.71 प्रतिशत बढ़कर 26,411 करोड़ रपये पर पहुंच गया। इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में यह 19,040 करोड़ रुपये पर था। इस तरह बैंक की बाजार हिस्सेदारी बढ़कर 2.91 प्रतिशत हो गई, जो पिछले साल समान अवधि तक 2.44 प्रतिशत था।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You