टीसीएस बनी रहेगी देश की नंबंर वन आईटी कंपनी

  • टीसीएस बनी रहेगी देश की नंबंर वन आईटी कंपनी
You Are HereBusiness
Saturday, September 14, 2013-3:31 PM

मुंबई: देश की सबसे बडी सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी, टाटा कंसल्टेंसी सॢवसेज, टीसीएस, मजबूत और संतुष्ट ग्राहक आधार के बूते अगले तीन वर्षो तक जहां देश की नबंर एक आईटी कंपनी बनी रहेगी वहीं काग्निजेंट दूसरे स्थान पर मजबूती के साथ टिकी रहेगी जबकि विप्रो और इन्फोसिस को बाजार में कुछ चुनौतियो का सामना करना पडेगा।

बाजार अध्ययन करने वाली संस्था, आफशोर इनसाइट्स के मुताबिक उत्तरी अमेरिका, यूरोप और एशिया प्रशांत क्षेत्र में आईटी सेवाएं लेने वाली करीब 400 कपंनियों के बीच कराए गए सर्वेक्षण में यह नतीजा सामने आया है। अध्ययन रिपोर्ट के मुताबिक अगले 12 से 18 महीनों के दौरान इन्फोसिस और काग्निजेंट को आईटी सेवा बाजार के अनुरूप खुद को ढालने और इसके बूते कारोबार बढाने में खासी मशक्त करनी पड कती है।

रिपोर्ट के अुनसान  देश की तीसरी बडी आईटी कपंनी विप्रो के समक्ष ग्राहक आधार बढाने तथा प्रभावी बाजार रणनीति तय करने की चुनौतियां लगातार बनी हुई है। कंपनी ने आज से 18 महीने पहले इसके लिए जिन बडी योजनाओं का खुलासा किया था उसपर अभी तक अमल नहीं किया गया है।

सर्वेक्षण के मुताबिक विदेशों में आईटी सेवाओं के बाजार में मौजूदा वर्ष 13 से 15 प्रतिशत की बढोतरी की संभावना है। करोबारी तौर तरीके तेजी से बदलने के साथ कामकाज समय पर निबटाने की बढती प्रवृत्ति के कारण आईटी सेवाओं के बाजार में रौनक है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You