Subscribe Now!

बाजार के लिए एक्शन पैक्ड रहेगा आने वाला सप्ताह

  • बाजार के लिए एक्शन पैक्ड रहेगा आने वाला सप्ताह
You Are HereBusiness
Sunday, September 15, 2013-12:44 PM
मुंबई: अगस्त माह के मंहगाई के आंकडे, रिजर्व बैंक की मध्यावधि मौद्रिक समीक्षा तथा अमेरिकी फेड रिजर्व की ओर से प्रोत्साहन पैकेज पर वापसी का फ्सैला आने वाले सप्ताह शेयर बाजार के लिए एक्शन पैक्ड माहौल बनाएंगे जिससे इनमे खासी उथल-पुथल दिखने की संभावना है।
 
विकास दर अनुमान में कमी किए जाने के बीच मंहगायी के ताजा आंकडों के आधार पर रिजर्व बैंक को अपनी मौद्रिक नीति तय करनी होगी। रिजर्व बैंक की बागडोर संभाल रहे नए गर्वनर रघुराम राजन के लिए विकास की रफ्तार और मंहगायी को देखते हुए डॉलर के मुकाबले कमजोर पडते रुपए को संभालने की बडी चुनौती होगी। अगस्त माह के थोक मुद्रा स्फीति के आंकडे सोमवार को जारी होंगे जबकि आरबीआई 20 सितंबर को मौद्रिक नीति की समीक्षा जारी करेगा।
 
मौजूदा परि²श्य में इस बात की संभावना क्षीण है कि वह ब्याज दरों में कोई बदलाव करने वाला है। ऐसे में बाजार पर दबाव दिख सकता है। शुक्रवार को समाप्त सप्ताह बाजार लागातार दूसरे हफ्ते मजबूती पर बंद हुए। बाम्बे स्टाक एक्सचेंज (बीएसई) का सेंसेक्स 463 अंक की तेजी लेकर 19733 अंक के स्तर पर और नेशनल स्टाक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी 170 अंक उपर 5629.15 अंक के स्तर पर बंद हुआ। बीएसई का मिडकैप और स्मालकैप क्रमश: 3.27 और 3.10 प्रतिशत तेज रहा।
 
डॉलर की तुलना में रुपया करीब 2.76 प्रतिशत की साप्ताहिक बढत लेकर 63.49 रुपए प्रति डॉलर पर रहा। जून 2012 के बाद रुपए में यह सबसे ज्यादा साप्ताहिक तेजी रही

 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You