Subscribe Now!

सैमसंगने ने भारतीय बाजार में गैलक्सी नोट 3 और स्मार्टवॉच उतरा

  • सैमसंगने ने भारतीय बाजार में गैलक्सी नोट 3 और स्मार्टवॉच उतरा
You Are HereGadgets
Tuesday, September 17, 2013-4:28 PM

नई दिल्ली: स्मार्टफोन बनाने वाली प्रमुख कंपनी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने आज भारत में गैलैक्सी नोट 3 और स्मार्टवाच सैंमसंग गियर पेश किया जिसकी कीमत क्रमश: 49900 रुपए और 22990 रुपए है। सैमसंग मोबाइल एंड आईटी के देश के प्रमुख विनीत तनेजा ने संवाददाता सम्मेलन में इसे पेश किया। ये भारतीय बाजार में 25 सितंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे, लेकिन अभी इसकी बुकिंग सैमसंग मोबाइल ई स्टोर पर किया जा सकता है।

उन्होंने बताया कि गैलेक्सी नोट 3 और सैमसंग गियर का एक साथ उपयोग किया जा सकता है। गैलेक्सी 3 में 13 एमपी का रियर कैमरा और दो एम पी का फ्रंट कैमरा है। इसका स्क्रीन 5.7 इंच का है। उन्होंने बताया कि गलैक्सी नोट 3 में दो विंडो का एक साथ उपयोग किया जा सकता है। इसमें तीन जीबी का रैम 32 जीबी की आंतरिक स्टारेज क्षमता वाले इस नोट थ्री में 3200 एमएएच की बैटरी है जो इसे पूरे दिन चलाने में सक्षम है। इसमें साथ एस पेन है जो इसके उपयोग को बहुत ही सरल बना देता है।

इसकी अतिरिक्त क्षमता बढाने के लिए 64 जीबी के एसडी कार्ड का उपयोग किया जा सकता है। कुल मिलाकर इस अत्याधुनिक गैलेक्सी नोट 3 का वजन 168 ग्राम है। यह तीन रंगो में उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि स्मार्टवाच सैमसंग गियर को आसानी से गैलेक्सी नोट 3 के साथ कनेक्ट किया जा सकता है और उस पर आने वाले एसएमएस, ईमेल और काल को गियर पर देखा या सुना जा सकता है। इससे काल करने की सुविधा भी है।

उन्होंने बताया कि नोट 3 की देश में बिक्री बढाने के उद्देश्य से इसमें 13 भारतीय भाषाओं हिन्दी, पंजाबी,  बंगाली, गुजराती, तमिल, तेलुगु,  मलयालम, कन्नड, मराठी,  उडिया और असामी के एप्पलिकेशन भी होंगें ताकि इन भाषाओं के ग्राहक भी इसका असानी से उपयोग कर
सके। तनेजा ने बताया कि इसके ग्राहको को 15 हजार रुपए के एप्लिकेशन मुफ्त दिये जायेंगे जिसका एक अक्टूबर से उपयोग किया जा सकेगा।

कंपनी ने इसे अभी दूरसंचार सेवा देने वाली कंपनी वोडाफोन के साथ मिलकर बेचने की घोषणा की है। सैमसंग और वोडाफोन के साथ हुये करार के तहत नोट 3 के वोडाफोन के टू जी के ग्राहको को दो जी बी इंटरनेट डाटा प्रति महीने मुफ्त मिलेगा और यह दो महीने तक मिलेगा। उन्होंने बताया कि अगले महीने उनकी कंपनी 10 इंच का टेबलेट भारतीय बाजार में पेश करने की तैयारी कर रही है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You