Pix: टीवीएस मोटर ने लांच की 110 सीसी की ‘ज्यूपिटर’ बाइक

  • Pix: टीवीएस मोटर ने लांच की 110 सीसी की ‘ज्यूपिटर’ बाइक
You Are HereBusiness
Tuesday, September 17, 2013-2:30 PM

चेन्नई: दोपहिया वाहन बाजार में बड़ा हिस्सा हासिल करने के लिए टीवीएस मोटर कंपनी आगे चलकर हर तिमाही एक नई मोटरसाइकिल पेश करेगी। दोपहिया और तिपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी टीवीएस मोटर ने स्कूटर खंड में अपनी स्थिति और मजबूत करने के लिए 110 सीसी का ‘ज्यूपिटर’ ब्रांड आज पेश किया।

कंपनी के पहले से मौजूद स्कूटर ब्रांडों में स्कूटी पेप, स्कूटी स्ट्रीक और वीगो माडल शामिल हैं। टीवीएस मोटर कंपनी के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक वेणु श्रीनिवासन ने कहा, ‘‘अब से हर तिमाही आप टीवीएस की ओर से एक नई बाइक की उम्मीद कर सकते हैं।’’ उन्होंने कहा कि कंपनी ने स्कूटी जेस्ट का उन्नत संस्करण जनवरी, 2014 में लाने की योजना बनाई है। टीवीएस मोटर के अध्यक्ष व सीईओ के.एन. राधाकृष्णन ने कहा कि कंपनी को ज्यूपिटर पेश करने के साथ स्कूटर खंड में अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़कर 16 प्रतिशत पहुंचने की उम्मीद है।

वर्तमान में इस खंड में कंपनी की बाजार हिस्सेदारी करीब 13.5 प्रतिशत है। कंपनी ने कहा कि ज्यूपिटर स्कूटर का पावरट्रेन 5.88 किलोवाट (8बीएचपी) की अधिकतम शक्ति पैदा करता है और इसका माइलेज 62 किलोमीटर प्रति लीटर का है। दिल्ली शोरूम में इसकी कीमत 44,200 रुपए है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You