कर्ज महंगा होने की मार आम आदमी पर पड़ेगी: भाजपा

  • कर्ज महंगा होने की मार आम आदमी पर पड़ेगी: भाजपा
You Are HereBusiness
Saturday, September 21, 2013-12:41 PM

नई दिल्ली: भाजपा ने आज कहा कि नीतिगत ब्याज दर रेपो में 0.25 प्रतिशत वृद्धि करने के भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के फैसले से मकान और कार रिण की किश्तें मंहगी होने के साथ साथ महंगाई भी बढ़ जाएगी, जिसकी सीधी मार आम आदमी पर पड़ेगी।

पार्टी की प्रवक्ता निर्मला सीतारमण ने यहां कहा, ‘‘सरकार ने आज एक बार फिर जनता को खुद भुगतने के लिए अकेला छोड़ दिया। आरबीआई ने रेपो दर बढ़ाने का खुद निर्णय कर लिया। इस निर्णय से मकान और कार ऋण की किश्तों में बढ़ावा होगा जिससे आम आदमी के साथ ही देश की अर्थव्यवस्था भी प्रभावित होगी।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार लगातार अर्थव्यवस्था को लेकर गलत निर्णय कर रही है।

‘‘सरकार मुद्रास्फीति को नियंत्रित करने में असफल है। उसे बताना चाहिए कि मुद्रास्फीति को नियंत्रित करने के लिए उसने क्या कदम उठाए हैं।’’ आरबीआई के नये गवर्नर रघुराम गोविंद राजन ने आज नीतिगत ब्याज दर रेपो में 0.25 प्रतिशत वृद्धि कर बाजार और उद्योग जगत को चौंका दिया। इस अप्रत्याशित घोषणा पर शेयर बाजार और विदेशी विनिमय बाजार में तीखी प्रतिक्रिया देखी गई। रिजर्व बैंक ने कहा कि मुद्रास्फीति को काबू में रखने के लिये यह कदम जरूरी था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You