कोल इंडिया की हडताल 17 दिसंबर तक टली

  • कोल इंडिया की हडताल 17 दिसंबर तक टली
You Are HereBusiness
Saturday, September 21, 2013-4:28 PM

कोलकाता: कोयला क्षेत्र की दुनिया की सबसे बडी कंपनी कोल इंडिया लिमिटेड के कर्मचारियों की प्रस्तावित तीन दिवसीय हडताल 17 दिसंबर तक टल गई है। कर्मचारी संघो और कंपनी के प्रबंधन के बीच कल शाम करीब चार घंटे तक चली बैठक में यह निर्णय लिया गया। श्रमिक संघों के अनुसार विभिन्न मुद्दो पर सरकार के साथ चर्चा के लिए प्रबंधन को और अधिक समय चाहिए।

हालांकि श्रमिक संघो ने कहा है कि यदि उनकी मांगें नहीं मानी गयी तो वे 17 दिसंबर से तीन दिवसीय हडताल पर जायेंगे। श्रमिक नेताओं ने कहा कि हिस्सेदारी बेचने और कोल इंडिया के प्रस्तावित पुनर्गठन का मुद्दा अभी बना हुआ है। लेकिन देश की वर्तमान आर्थिक हालात से हम सब अवगत हैं और इसके मद्देनजर हडताल को अभी टालने पर सहमति बनी है।

श्रमिक नेताओं ने बताया कि कर्मचारी अभी निवेशको को हतोत्साहित करना नहीं चाहते हैं। हांलाकि प्रबंधन ने हिस्सेदारी बेचने और कंपनी के पुनर्गठन पर कोई वादा नहीं किया है। प्रबंधन ने वेतनमान से जुडी दूसरी मांगों पर विचार करने का आश्वासन दिया है। कोल इंडिया ने भी इन मसलों पर सरकार के साथ विचार विमर्श करने की बात कही है। कोल इंडिया में एक दिन की हडताल से करीब 10 लाख टन कोयला उत्पादन प्रभावित होता है।

कोल इंडिया और उसकी सहायक इकाइयों में कार्यरत साढे तीन लाख से अधिक कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व करने वाले पांच श्रमिक संघो ने 23 सितंबर से तीन दिन तक हडताल पर जाने का गत 28 अगस्त को नोटिस दिया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You