भारत में वालमार्ट, भारती अलग-अलग करेंगी खुदरा व्यवसाय

  • भारत में वालमार्ट, भारती अलग-अलग करेंगी खुदरा व्यवसाय
You Are HereBusiness
Wednesday, October 09, 2013-11:13 AM

नई दिल्ली: भारती एंटरप्राइजेज और वालमार्ट स्टोर्स ने अपनी साझीदारी के भविष्य को लेकर जारी अटकलों पर आज विराम लगाते हुए कहा कि वे भारतीय खुदरा क्षेत्र में स्वतंत्र रूप से कारोबार करने जा रही हैं। इस प्रकार से, अमेरिकी खुदरा कंपनी वालमार्ट 50:50 के थोक संयुक्त उद्यम कारोबार में अपने भारतीय साझीदार से उसकी हिस्सेदारी खरीद लेगी।

एक संयुक्त बयान में दोनों कंपनियों ने कहा कि उनके बीच भारत में स्वतंत्र रूप से अलग कारोबारी ढांचे का स्वामित्व करने की सहमति बनी है और वे खुदरा कारोबार में अपने फ्रैंचाइजी समझौते को खत्म कर रही हैं। बयान में कहा गया कि यह समझौता पक्के समझौतों को अंतिम रूप दिए जाने एवं नियामकीय मंजूरियां मिलने पर लागू होगा।

‘‘आवश्यक मंजूरियां मिलने पर, वालमार्ट संयुक्त उद्यम कंपनी भारती वालमार्ट प्राइवेट लिमिटेड में भारती की हिस्सेदारी खरीदेगी जिससे इस थोक कारोबारी उद्यम पर वालमार्ट का शत प्रतिशत स्वामित्व स्थापित हो जाएगा।’’ इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए भारती एंटरप्राइजेज के वाइस चेयरमैन व प्रबंध निदेशक राजन भारती मित्तल ने कहा, ‘‘भारती एक विश्वस्तरीय खुदरा उद्यम बनाने को लेकर प्रतिबद्ध है और वह सभी प्रारूपों में भारती रिटेल में निवेश करना जारी रखेगी। हमारा मानना है कि 212 स्टोर्स की मौजूदा संख्या के साथ हमारे पास कारोबार बढ़ाने व ग्राहकों को खुश रखने का एक मजबूत मंच है।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You