NTPC के बिजली संयंत्रों पर तूफान का बहुत ज्यादा प्रभाव नहीं

  • NTPC के बिजली संयंत्रों पर तूफान का बहुत ज्यादा प्रभाव नहीं
You Are HereNational
Monday, October 14, 2013-4:33 PM

नई दिल्ली: ओडि़शा तथा आंध्र प्रदेश में आये तूफान फैलिन के कारण सार्वजनिक क्षेत्र की बिजली कंपनी एनटीपीसी के बिजलीघरों से उत्पादन बहुत ज्यादा प्रभावित नहीं हुआ है। हालांकि देश के दक्षिणी भाग के कुछ हिस्से में वितरण प्रभावित हुआ है।

एनटीपीसी के एक अधिकारी ने एक न्यूज एजेंसी से कहा, ‘‘संपत्ति का कोई नुकसान नहीं हुआ है। हमें अपने संयंत्रों से बिजली उत्पादन कम करने का निर्देश दिया गया था क्योंकि तूफान फैलिन के कारण पारेषण और वितरण भी प्रभावित हुआ है।’’

यह पूछे जाने पर कि बिजली उत्पादन में कितनी कमी हुई है, उसने कहा कि यह समय-समय पर अलग रही है। अधिकारी ने कहा कि संयंत्र अभी क्षमता से कम स्तर पर काम कर रहे हैं।

जहां तक पावर ग्रिड नेटवर्क से बिजली पारेषण का सवाल है, कंपनी ने कहा कि उसे कोई कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ रहा है।    हालांकि ओडि़शा सरकार द्वारा संचालित चार पारेषण ग्रिड प्रभावित हुए हंै। पावर ग्रिड के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘हमारा पारेषण नेटवर्क प्रभावित नहीं हुआ है। हालांकि राज्य के पारेषण ग्रिड के चार टावरों पर असर पड़ा है।’’

उसने कहा, ‘‘हमने राज्य के ग्रिड को दुरूस्त करने के लिये 35 लोगों का दल भेजा है और दल अपना काम कर रहा है।’’

बिजली मंत्रालय ने कल रात बयान जारी कर कहा था कि तूफान के कारण बिजली पारेषण में कुछ बाधाएं आयी हैं लेकिन उसे ठीक करने का काम जारी है। मंत्रालय मेंं अतिरिक्त सचिव की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय टीम सभी कदमों के बीच समन्वय स्थापित कर रही है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You