सोने की कीमतों में आ सकती है भारी गिरावट

  • सोने की कीमतों में आ सकती है भारी गिरावट
You Are HereBusiness
Friday, October 18, 2013-5:11 PM

फेस्टिवल सीजन है और शादियों के दिन है। सोने की कीमत लगातार बढ़ रही हैं, लेकिन अगर आप अभी सोना खरीदने जा रहे हैं तो रुक जाइए। क्योंकि हो सकता है कि सोने की कीमतों में बड़ी गिरावट आए। उन्‍नाव के डौंडिया खेड़ा गांव में होने वाली खुदाई में अगर सचमुच का सोना मिल गया तो एक या दो नहीं बल्कि प्रति 10 ग्राम सोने की कीमतों में आ सकती है पूरे 5,000 रुपए तक की गिरावट।

घरेलू बाजारों में अभी प्रति दस ग्राम सोने के कीमत 29,500 रुपए हैं, ऐसे में प्रति 10 ग्राम सोने की कीमत घटकर तकरीबन 25.000 रुपए पर आ जाएगी। सोना मिलने से विदेशी बाजारों में भी सोने की कीमत में कमी आएगी। जानकारों के अनुसार विदेशी बाजारों में सोने की कीमत में प्रति औंस 65 डॉलर तक की कमी आ सकती है। विदेशी बाजारों में प्रति औंस सोने की कीमत अभी 1,315 डॉलर है।

इन्वेस्टमेंट कंपनी एसएमसी ग्‍लोबल की कमोडिटीज फंडामेंटल्‍स की हेड वंदना भारती कहती हैं कि अगर खुदाई में सोना मिलता है तो घरेलू बाजारों में सोने की कीमत 25,000 रुपए प्रति दस ग्राम तक पहुंच सकती है, वहीं विदेशी बाजारों में प्रति औंस सोने की कीमत 1,315 डॉलर से घटकर 1,250 डॉलर तक आ सकती है। गौर हो कि अभी रिजर्व बैंक के पास सिर्फ 557 टन सोना है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You