ईंधन बचाने को दफ्तर आने के लिए 15 किलोमीटर पैदल चले आईओसी चेयरमैन

  • ईंधन बचाने को दफ्तर आने के लिए 15 किलोमीटर पैदल चले आईओसी चेयरमैन
You Are HereBusiness
Sunday, October 20, 2013-1:44 PM

नई दिल्ली: इंडियन आयल कारपोरेशन (आईओसी) के चेयरमैन आर एस बुटोला ईंधन बचाने के लिए सप्ताह में एक दिन 15 किलोमीटर पैदल चलकर दफ्तर आते हैं। वहीं ओएनजीसी के प्रमुख सुधीर वासुदेव सप्ताह में एक दिन मेट्रो से यात्रा करते हैं। पेट्रोलियम मंत्री एम वीरप्पा मोइली ने पेट्रोल व डीजल बचाने का आह्वान किया है।

मंत्री के समर्थन में अधिकारियों ने भी ईंधन बचत के लिए यह पहल की है। सार्वजनिक क्षेत्र की गैस कंपनी गेल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक बी सी त्रिपाठी पैदल चलकर दफ्तर आते हैं और पैदल ही घर वापस जाते हैं। वहीं पेट्रोलियम मंत्रालय के दो सचिव साइकिल से यात्रा करते हैं। ईंधन बचत अभियान के तहत मोइली ने खुद ही 9 अक्तूबर को मेट्रो से यात्रा की थी। मोइली ने 9 अक्तूबर से प्रत्येक बुधवार को अपने मंत्रालय तथा सार्वजनिक क्षेत्र की 14 पेट्रोलियम कंपनियों के लिए ‘बस दिवस या सार्वजनिक परिवहन दिवस’ घोषित किया है। 

मोइली ने कहा, ‘‘मुझे खुशी है कि मेरे इस आह्वान को अच्छा समर्थन मिला है। आईओसी के चेयरमैन बुटोला दफ्तर आने के लिए 15 किलोमीटर पैदल चले। गेल चेयरमैन त्रिपाठी ने भी ऐसा किया। दो संयुक्त सचिव साइकिल पर दफ्तर आए जबकि अन्य ने दफ्तर आने के लिए बस या मेट्रो का इस्तेमाल किया।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You