ह्युंदेई दुनिया के कई देशों में वापस मंगाएंगी जेनेसिस सेडान

  • ह्युंदेई दुनिया के कई देशों में वापस मंगाएंगी जेनेसिस सेडान
You Are HereBusiness
Wednesday, October 23, 2013-12:20 PM

सोल: कार बनाने वाली दिग्गज कोरियाई कंपनी ह्युंदेई ने कहा है कि ब्रेक में खराबी की शिकायत के बाद वह अमेरिका में वापस मंगा चुकी अपनी जेनेसिस सेडान गाडियों को दुनिया के अन्य देशों में भी वापस मंगाएगी। कंपनी की ओर से आज जारी बयान में कहा गया है कि ब्रेक में खराबी की शिकायत के बाद वह अमेरिका में करीब 27500 जेनेसिस सेडान गाडियों को ठीक करने के लिए वापस मंगा चुकी है।

लेकिन ऐसी शिकायतें उसे अन्य देशो से भी मिली है इसलिए वह कार वापस मंगाने का अपना यह अभियान अन्य देशों में भी चलाएगी। कंपनी ने कहा कि वह अगले महीने बाजार में अपनी सेडान गाडी का नया संस्करण पेश करने जा रही है ऐसे में कंपनी के उत्पादों की छवि अच्छी बनी रहे इसके लिए पहले उतारी गाडियों की सारी खामियों को दुरस्त किया जाना जरूरी है।

अमेरिका में सुरक्षा नियामकों की ओर से जेनेसि सेडान गाडियों के ब्रेक में गडबडी की शिकायत दुरस्त करने का आदेश मिलने के बाद कंपनी ने इन गाडियों के ब्रेक फ्लूड को बदलने के लिए मार्च से ही व्यापक अभियान शुरू कर दिया था। कंपनी अबतक ऐसी 40 हजार यानि कुल 60 प्रतिशत गाडियों में यह खामी दूर कर चुकी है बाकी बची गाडियों में भी अगले महीने से यह काम शुरू कर दिया जाएगा।

कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि इसके लिए जेनिसिस मॉडल की गाडियां रखने वाले ग्राहकों को इन गाडियों को ह्युंदेई के डीलरों के पास लाकर ठीक कराने की सलाह दी जाएगी। यह सेवा निशुल्क उपलब्ध करायी जाएगी।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You