अंबानी की बादशाहत बरकरार, 18.9 अरब डॉलर के मालिक

  • अंबानी की बादशाहत बरकरार, 18.9 अरब डॉलर के मालिक
You Are HereBusiness
Friday, October 25, 2013-12:08 PM

नई दिल्ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के पास देश के सबसे धनी व्यक्ति का तमगा बरकरार है। एक रिपोर्ट के अनुसार 18.9 अरब डॉलर की निजी परिसंपत्तियों के साथ अंबानी भारतीय अमीरों की सूची में शीर्ष पर बने हुए हैं। चीन की हुरन इंडिया रिच लिस्ट के अनुसार अंबानी लगातार दूसरे साल इस सूची में शीर्ष पर रहे हैं, हालांकि इस दौरान उनकी परिसंपत्तियों में दो फीसदी की गिरावट आई है।

मुकेश अंबानी के बाद इस सूची में प्रवासी भारतीय उद्योगपति लक्ष्मी निवास मित्तल का स्थान है। साल के दौरान मित्तल की परिसंपत्तियों में छह प्रतिशत की गिरावट आई है। 15.9 अरब डॉलर की परिसंपत्तियों के साथ वह भारतीय अमीरों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं।

सन फार्मास्युटिकल्स के संस्थापक दिलीप सांघवी पहली बार सूची में पहले तीन स्थानों पर जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। शीर्ष दस की सूची में शामिल अन्य उद्योगपतियों में विप्रो के अजीम प्रेमजी चौथे स्थान पर हैं। उनके बाद एचसीएल टेक्नोलॉजी के शिव नडार पांचवे, कुमार मंगलम बिड़ला छठे, आदि गोदरेज सातवें, पल्लोनजी मिस्त्री आठवें, शशि और रवि रुइया नौवें तथा सुनील मित्तल दसवें (7.3 अरब डॉलर) स्थान पर हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You