फॉक्सवैगन ने भारत से निर्यात बढ़ाया, वेंटो पहुंची मेक्सिको

  • फॉक्सवैगन ने भारत से निर्यात बढ़ाया, वेंटो पहुंची मेक्सिको
You Are HereBusiness
Sunday, November 10, 2013-12:44 PM

नई दिल्ली: जर्मनी की कार कंपनी फॉक्सवैगन भारत से निर्यात बढ़ा रही है और हाल ही में उसने अपनी मध्यम-आकार की सेडान वेंटो का निर्यात मेक्सिको को किया है। कंपनी अपने पुणे संयंत्र में बनी कारों की बिक्री एशियाई और अफ्रीकी बाजारों में पहले से कर रही है। कंपनी की शाखा फाक्सवैगन इंडिया ने कहा कि मेक्सिको इसका सबसे बड़ा निर्यात बाजार है।

मेक्सिको को कंपनी बायें हाथ पर ड्राइवर सीट की वेंटो का निर्यात कर रही है। फाक्सवैगन इंउिया के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक महेश कोदुमुदी ने ई-मेल पर भेजे अपने जवाब में कहा ‘‘पुणे संयंत्र से अक्तूबर 2013 तक 27,000 से अधिक कारों का निर्यात किया जा चुका है ‘फिलहाल लगभग हर दूसरी कार का निर्यात मेक्सिको को होता है’ फाक्सवैन इंडिया का सबसे अधिक निर्यात मेक्सिको होता है।’’ मेक्सिको में प्रवेश के साथ फाक्सवैन इंडिया पुणे संयंत्र में बनी अपनी कारों के साथ एशिया और अफ्रीका के अलावा तीसरे महाद्वीप उत्तरी अमेरिका में प्रवेश कर रही है।

फिलहाल कंपनी इस संयंत्र में बनी पोलो और वेंटो माडल का निर्यात कर रही है। फॉक्सवैगन इंडिया ने 2011 में निर्यात शुरू किया था और उसके बाद से इसमें प्रगति हुई है। उन्होंने कहा ‘‘फिलहाल हम तीन महाद्वीपों के 32 देशों में निर्यात कर रहे हैं और  नए बाजारों को जोड़ रहे है।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You