माइक्रोमैक्स अगले साल से भारत में हैंडसेट की असेंबलिंग शुरू करेगी

  • माइक्रोमैक्स अगले साल से भारत में हैंडसेट की असेंबलिंग शुरू करेगी
You Are HereBusiness
Sunday, November 10, 2013-1:57 PM

नई दिल्ली: घरेलू हैंडसेट कंपनी माइक्रोमैक्स अगले साल की पहली तिमाही से देश में ही फोन की असेंबलिंग शुरू करेगी। माइक्रोमैक्स के सह संस्थापक राहुल शर्मा ने कहा, ‘‘हमारा रद्रपुर में संयंत्र है और हमने परीक्षण के आधार पर हैंडसेट की असेंबलिंग पहले ही शुरू कर दी है। अगले साल पहली तिमाही में व्यावसायिक स्तर पर इसकी शुरुआत की जाएगी।’’ इस संयंत्र में 400 लोग कार्यरत है।

फिलहाल माइक्रोमैक्स चीन से उपकरणों का आयात करती है। उसका वहां फॉक्सकॉन जैसे विनिर्माताओं से करार है। कंपनी का इरादा अगले साल की शुरुआत से रूस को निर्यात शुरू करने का है। कंपनी ने चालू वित्त वर्ष के अंत तक 6,000 करोड़ रुपए के कारोबार का लक्ष्य रखा है। शर्मा ने कहा कि पिछले वित्त वर्ष में हमारा कारोबार 3,168 करोड़ रुपए रहा था। हम चालू वित्त वर्ष में एक अरब डॉलर की कंपनी बनने के लक्ष्य की ओर अग्रसर हैं।

आईडीसी के अनुसार 2013 की दूसरी तिमाही में कंपनी बाजार में दूसरे नंबर पर कायम रही और उसकी बिक्री 20 लाख इकाइयों के आंकड़े को पार कर गई। पिछली तिमाही में स्मार्टफोन बाजार में कंपनी की हिस्सेदारी 18.8 से बढ़कर 22 प्रतिशत हो गई। शर्मा ने कहा कि कंपनी यूरोपीय बाजार में भी संभावनाएं तलाश रही है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You