घर-घर पहुंचेगा सहारा मोबाइल क्यू शाप

  • घर-घर पहुंचेगा सहारा मोबाइल क्यू शाप
You Are HereBusiness
Wednesday, November 13, 2013-9:28 AM

लखनऊ: शहरी और ग्रामीण उपभोक्ताओं के घर-घर पहुंचने और गुणवत्तायुक्त उत्पाद देने के लिए सहारा क्यू शाप ने आज मोबाइल शाप की शुरुआत की। प्रथम चरण में पांच राज्यों के लिए 181 मोबाइल शाप की शुरुआत की गई है। इस मौके पर सुब्रत राय सहारा ने कहा कि उनका यह प्रयास व्यवसाय के लिए नहीं मिशन के लिए है।

उन्होंने कहा कि इसके माध्यम से वह द्वितीय और तृतीय श्रेणी के शहरों के उपभोक्ता तक सीधे पहुंच सकेंगे। उन्होंने कहा कि एक माह में इस कार्य के लिए अधिकारी वर्ग में 27000 कर्मचारियों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे जायेंगे जबकि अगले ढाई वर्ष में इस प्रोजेक्ट से जुडकर ढाई लाख लोगों को रोजगार मिलेगा और उपभोक्ताओं को गुणवत्तायुक्त उत्पाद। राय ने बताया कि मोबाइल शाप में स्टाक मैनेजमेंट से लेकर ग्राहकों को बिङ्क्षलग तक की पूर्ण कार्यप्रणाली आटोमेशन सुविधा से होगी।

उन्होंने बताया कि अभी 13 राज्यों के 425 शहरों में हमारे 1057 एक्सक्लूसिव स्टोर्स हैं। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य 2013-14 के अंत तक 500 मोबाइल शाप और दस हजार रिटेल खोलने का है जबकि 2015 तक 30 हजार स्टोर्स खोलने का लक्ष्य रखा गया है। पहले चरण में दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान और बिहार में ग्राहकों को सेवा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि एफएमसीजी सेक्टर में इस प्रकार का यह पहला रिटेल मॉडल है। मोबाइल शाप के माध्यम से सहारा क्यू शाप अपने उपभोक्ताओं को उनकी दैनिक आवश्यकताओं की दूर दराज के क्षेत्रों तक उपलब्ध कराएगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You