रद्द होगा 3,600 करोड़ का वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदा!

  • रद्द होगा 3,600 करोड़ का वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदा!
You Are HereBusiness
Wednesday, November 20, 2013-12:13 PM

नई दिल्ली: सरकार इटली की कंपनी अगस्‍टा वेस्‍टलैंड के साथ वीवीआईपी हेलीकॉप्‍टर सौदा रद्द कर सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक रक्षा मंत्रालय के अधिकारी कथित रूप से बुधवार को इस सिलसिले में कंपनी के अधिकारियों के साथ मुलाकात करने वाले हैं। सूत्रों के अनुसार सौदे को रद्द करने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए सरकार के पास पर्याप्‍त सबूत हैं।

रक्षा मंत्रालय और कानून मंत्रालय को यकीन है कि अगस्‍टा वेस्‍टलैंड के पास खुद को सही साबित करने के लिए पर्याप्‍त साक्ष्‍य नहीं हैं। कारण बताओ नोटिस का जवाब देने के लिए कंपनी के पास 26 नवंबर तक का समय है।

वायुसेना को वीवीआईपी हेलीकॉप्टरों की आपूर्ति के लिए हुए 3,600 करोड़ रुपए के सौदे के रद्द होने के खतरे का सामना कर रही कंपनी अगस्टा वेस्टलैंड के अधिकारी बुधवार को रक्षा मंत्रालय के सामने अपना पक्ष रखेंगे।

रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि एंग्लो-इटालियन कंपनी मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव और संयुक्त सचिव स्तर के अधिकारियों के सामने अपना पक्ष रखेगी। हेलीकॉप्टर सौदे में घोटाला सामने आने के बाद मंत्रालय इस मामले को देख रहा है। रक्षा मंत्री ए के एंटनी पहले ही कह चुके हैं कि कंपनी ने करार के नियमों को तोड़ा है। हालांकि उन्होंने कंपनी के अनुरोध पर उसे एक अवसर देने का निर्णय लिया।

रक्षा मंत्रालय ने गत 21 अक्तूबर को अगस्‍टा वेस्‍टलैंड को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। मंत्रालय ने जवाब देने के लिए कंपनी को 21 दिनों का समय दिया था। इस सौदे को लेकर आरोप है कि कंपनी ने 360 करोड़ रुपए की रिश्वत दी।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You