होंडा सिटी का नया मॉडल हुआ लॉन्‍च

  • होंडा सिटी का नया मॉडल हुआ लॉन्‍च
You Are HereAutomobile
Tuesday, November 26, 2013-7:17 PM

नई दिल्ली: जापानी ऑटोमोबाइल कंपनी होंडा मोटर्स ने होंडा सिटी का नया मॉडल लॉन्‍च किया है। जी हां हम आपको बता दे, इसकी खासियत यह है कि इसमें 1.5 लीटर डीटीईसी डीजल इंजन है। इस कंपनी ने मॉडल में पेट्रोल कार का भी विकल्प दिया है।

कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर योशियुकी मात्सुमोतो का कहना है कि कंपनी का लक्ष्य 2016-17 तक दुनिया भर में 60 लाख गाडिय़ां बेचने का है और साथ ही साथ हम इनमें से आधी कारें भारत जैसी उभरती अर्थव्यवस्थाओं में बनाए। यह कंपनी इस नए मॉडल की बिक्री जनवरी 2014 से शुरू करेगी। इस नए मॉडल में टच स्टार्ट और स्टॉप की सुविधा के साथ-साथ टच एसी की भी सुविधा है।

इस कार में ऑडियोसिस्टम के लिए 5 इंच का डिस्पले दिया गया है, जो हैंड फ्री है. साथ ही स्टियरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, रियर पार्किंग सेंसर, रियर एआईसी एयरकंडीशनिंग वेंट्स, आठ स्पीकर, चार पॉवर आउटलेट्स, मल्टी फंक्शन इंस्ट्रमेंटेशन जैसे कई नए फीचर्स भी शामिल किए गए हैं। बताया जा रहा है कि इस कार में पहले वाले मॉडल से कहीं ज्यादा जगह है इसका व्हील बेस भी पहले से बड़ा (50 मिमी) है और डिजाइन ऐरोडायनेमिक है। यह एक ऐसी कार बताई जा रही है कि जो हुंडई की वेरना और फॉक्स वैगन की वेंटो को कड़ी टक्कर देगी। अब इस कंपनी को यह आस है कि यह नई कार नंबर वन पर होगी।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You