तहलका के लिए थिंकफेस्ट आयोजन करने वाली कंपनी पर राजस्व विभाग की नजर

  • तहलका के लिए थिंकफेस्ट आयोजन करने वाली कंपनी पर राजस्व विभाग की नजर
You Are HereNational
Sunday, December 01, 2013-1:31 PM

पणजी: केंद्रीय राजस्व विभाग तहलका पत्रिका की ओर से यहां विवादास्पद थिंकफेस्ट कार्यक्रम का आयोजन करने वाली इवेंट मैनेजमेंट फर्म द्वारा सेवा कर के भुगतान की जांच कर रहा है। केंद्रीय उत्पाद एवं सेवा कर विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, हम कार्यक्रम का प्रबंधन करने वाली कंपनी द्वारा सेवा कर के भुगतान की जांच कर रहे हैं। अधिकारी ने कहा कि थिंकफेस्ट का आयोजन करने वाली कंपनी को सेवा कर का भुगतान करना चाहिए क्योंकि इस तरह की सेवा पर कर लगता है।

 

उन्होंने कहा कि अधिकारियों से यह पता लगाने को कहा गया है कि कंपनी को हर महीने कितने कर का भुगतान करना था। दिल्ली की पत्रिका तहलका ने इसी महीने गोवा में तीन दिन का थिंकफेस्ट कार्यक्रम आयोजित किया था। इस दौरान पत्रिका के संपादक तरुण तेजपाल द्वारा अपनी सहकर्मी पत्रकार के साथ कथित कथित यौन उत्पीड़न की घटना सामने आई। थिंकफेस्ट का आयोजन 8-10 नवंबर को हुआ जिसमें एक केंद्रीय मंत्री सहित अनेक राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय हस्तियों ने भाग लिया।

 

राजस्व विभाग के अधिकारी ने कहा कि ज्यादातर इवेंट मैनेजमेंट कंपनियां मुंबई में है और विभाग यह पता लगाएगा कि कर का भुगतान समय पर किया जा रहा है या नहीं। अधिकारी ने कहा कि फिल्म फेस्टिवल, गोवा के आयोजन से जुड़ी इवेंट मैनेजमेंट कंपनियों को भी सेवा कर का भुगतान करना होगा। सेवा कर छूट योजना संबंधी एक सवाल पर उन्होंने कहा कि रुख उत्साहजनक नहीं रहा लेकिन ज्यादा से ज्यादा संग्रहण पर जोर दिया जा रहा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You