तहलका की होल्डिंग कंपनी की देनदारियां, परिसंपत्तियों से अधिक

  • तहलका की होल्डिंग कंपनी की देनदारियां, परिसंपत्तियों से अधिक
You Are HereNational
Sunday, December 01, 2013-4:09 PM

नई दिल्ली: महिला सहकर्मी के यौन शोषण के आरोप में तरुण तेजपाल की गिरफ्तारी हो चुकी है। वहीं तहलका की होल्डिंग कंपनी द्वारा कारपोरेट मामलों के मंत्रालय को दी गई सूचना के अनुसार उसकी देनदारियां, परिसंपत्तियों से अधिक हो चुकी हैं।

इसके अलावा आडिटरों ने आंतरिक आडिट समिति न होने तथा सेवाकर का भुगतान न करने का मुद्दा उठाया है। इसके साथ ही प्रकाशन में कंपनी का निवेश जटिलताओं में उलझा हुआ है। तरुण तेजपाल के आरोपों में घिरने के बाद मीडिया में इस तरह की खबरें आई हैं कि तहलका समूह द्वारा छद्म कंपनियों के माध्यम से संदिग्ध लेनदेन किए गए हैं।  हालांकि, इस तरह की कथित अनियमितताओं के मामले में किसी तरह का आधिकारिक बयान नहीं आया है। सूत्रों का कहना है कि कारपोरेट मामलों का मंत्रालय अभी तहलका या उससे संबंधित कंपनियों के मुद्दों को देखने के बारे में फैसला नहीं कर सका है। सूत्रों ने कहा कि मंत्रालय ने अभी स्वत: तहलका की कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई का मन नहीं बनाया है। तहलका काम प्राइवेट लि. की होल्डिंग कंपनी अनंत मीडिया प्राइवेट लि. है। तहलका काम के पास तहलका प्रकाशन समूह का स्वामित्व है।

कारपोरेट मामलों के मंत्रालय के पास भेजी गई सूचना के अनुसार होल्डिंग कंपनी का 13 करोड़ रपये का नकारात्मक नेटवर्थ है। नकारात्मक नेटवर्थ से तात्पर्य है कि किसी इकाई की देनदारी उसकी परिसंपत्तियों से अधिक है। नेटवर्थ से किसी कंपनी की वित्तीय स्थिति का पता चलता है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You