भारत में उपस्थिति बढ़ाने को नेटवर्क का विस्तार रही है निसान

  • भारत में उपस्थिति बढ़ाने को नेटवर्क का विस्तार रही है निसान
You Are HereBusiness
Sunday, December 15, 2013-12:34 PM

नई दिल्ली: जापान की कार कंपनी निसान की अगले तीन वर्षों में भारत में अपने नेटवर्क को तीन गुना बढ़ाकर डीलरशिप की संख्या 350 करने की योजना है। इसके लिए दूसरी और तीसरी श्रेणी के शहरों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा, ताकि वह बाजार में अपनी उपस्थिति बढ़ा सके। कंपनी देश के 90 शहरों में उपभोक्ताओं को नए उत्पादों को प्रदर्शित करने के लिए एक रोड-शो भी चला रही है। कंपनी ने हाल में अपने दात्सुन ब्रांड का अनावरण किया है। कंपनी की योजना इस ब्रांड को मार्च-अप्रैल तक पेश करने की है।

निसान मोटर इंडिया के उपाध्यक्ष अजय रघुवंशी ने कहा, ‘मौजूदा समय में हमारे पास देश भर में 117 निसान की डीलरशिप है। हमारी अगले तीन वर्षो में डीलरशिप की संख्या करीब 350 करने की योजना है।’ योजना का ब्योरा देते हुए उन्होंने कहा कि कंपनी न केवल बड़े शहरों में अपने डीलरशिप नेटवर्क का विस्तार करने पर ध्यान दे रही है बल्कि छोटे शहरों में भी इसका विस्तार करने की सोच रही है। उन्होंने कहा कि गांवों में भी बिक्री करना इस उद्योग के लिए महत्वपूर्ण हो गया है। रघुवंशी ने कहा, ‘इन दिनों कार बिक्री का लगभग 20 प्रतिशत हिस्सा गांवों से होता है। हमें इस बाजार में उपलब्ध होना चाहिए।’

उन्होंने कहा कि भारत में हर माह बेची जाने वाली 1.6 लाख कारों में से करीब 30,000 कारों की बिक्री ग्रामीण क्षेत्रों में होती है इसलिए इस क्षेत्र की अनदेखी नहीं की जा सकती।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You