Pics: ये हैं पॉवरफुल और प्योर Android phones

  • Pics: ये हैं पॉवरफुल और प्योर Android phones
You Are HereBusiness
Monday, January 06, 2014-4:01 PM

इसमें कोई संदेह नहीं है कि एंड्रायड र्स्माटफोन की लोकप्रियता बढ़ रही है। आईफोन और एंड्रायड फोन ने अपनी एक खास जगह बना ली है। जानें कुछ एंड्रायड फोन्स के फीर्चस के बारे में।

गूगल नेक्सस 5: यह फोन गूगल के ऑपरेटिंग सिस्टम के नए वर्ज़न ऐंड्रॉयड 4.4 किटकैट पर चलता है। इसकी 4.95 इंच की एलसीडी स्क्रीन है। इस फोन में पीछे की तरफ ऑप्टिकल इमेज स्टैबिलाइजेशन, 1/3.2 इंच सेंसर और f/2.4 अपर्चर के साथ 8 मेगापिक्सल्स का कैमरा है। पीछे एलईडी फ्लैश भी है। 1.3 मेगापिक्सल्स का फ्रंट कैमरा है।

सैमसंग गैलेक्सी एस4: इस फोन का कैमरा शानदार है 13 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस रियर कैमरा और वीडियो कॉलिंग के लिए 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। इसमें एंड्रायड ऑपरेटिंग सिस्टम का लेटेस्ट वर्जन 4.2 जेलीबीन होगा। जेलीबीन एंड्रायड का लेटेस्ट वर्जन है।

एचटीसी 1: स्मार्टफोन एचटीसी वन में गूगल के ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रायड का सबसे लेटेस्ट वर्जन 4.1 (जेलीबीन) है। मेगापिक्सल की दौड़ से अलग हटकर एचटीसी वन में 'अल्ट्रापिक्सल' कैमरा दिया गया है। इस कैमरे की पिक्‍चर अन्य कैमरों की तुलना में साफ और सुंदर होगी। कम रोशनी में भी इससे बेहतर क्वालिटी की तस्वीर ली जा सकती है। फोन के फ्रंट और रियर दोनों ही कैमरा में फुल एचडी वीडियो रिकार्डिंग की भी सुविधा है।

गूगल नेक्सस 4: इस फोन में क्वाडकोर प्रोसेसर लगा हुआ है। यह फोन 2 जी और 3जी दोनों सुविधाओं से लेस है। इस फोन में वायरलैस चार्जिंग की सुविधा भी है। इस फोन में 2 जीबी की रैम लगी हुई है। इस फोन में 4.7 इंज डब्ल्यूएक्सजीए एचडी 1280×768 पिक्सल डिस्प्ले है, जबकि इसमें 1.5 गीगाहर्ट्‍ज का क्वाडकोर स्नैपड्रैगन एस 4 प्रो प्रोसेसर लगा हुआ है। इस फोन में एडरेनो 320 सीपीयू और 2 जीबी की रैम है।

सोनी जेड अल्ट्रा: सोनी ने एक्सपीरिया जेड अल्ट्रा की स्क्रीन को औरों से अलग बनाने के लिए इसको ट्रिलुमिनस टेक्नोलॉजी से बनाया है। ये फोन वॉटरप्रूफ, डस्ट रेजिस्टंट और मजबूत टेंपर्ड ग्लास के ऊपर एंटी शैटर फिल्म के साथ आता है। यानी एंटरटेनमेंट विथ नो कॉम्प्रमाइज। बाकी फीचर्स की बात करें तो एक्सपीरिया जेड अल्ट्रा एंड्रॉएड 4.2 जेलीबीन पर चलता है।

मोटोरोला मोटो एक्स: मोटो एक्स की 316 पीपीआई पिक्सल डेंसिटी और 1280x768 पिक्सल रेजॉलूशन वाला 4.7 इंच का एमोलेड डिस्प्ले है। ऐंड्रॉयड 4.2.2 पर चलने वाले इस फोन में 1.7 गीगाहर्त्ज ड्यूल कोर मोटोरोला X8 मोबाइल कंप्यूटिंग प्रोसेसर है। इस फोन का पिछला हिस्सा कर्व्ड है, जो हथेली में एकदम समा जाता है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You