कांग्रेस में शामिल होंगे इंफोसिस के सह संस्थापक नंदन नीलेकणी, लड़ेंगे चुनाव

  • कांग्रेस में शामिल होंगे इंफोसिस के सह संस्थापक नंदन नीलेकणी, लड़ेंगे चुनाव
You Are HereBusiness
Friday, January 10, 2014-8:25 PM

बेंगलुरू: राजनीति में प्रवेश के बारे में अटकलों पर विराम लगाते हुए इंफोसिस के सह संस्थापक और आधार कार्यक्रम के प्रमुख नंदन नीलेकणी ने आज कहा कि वह कांग्रेस में शामिल होंगे और लोकसभा चुनाव लड़ने को तैयार हैं।

इस मुद्दे पर पहली बार अपना पक्ष रखते हुए नीलेकणी ने संवाददाताओं से कहा, ‘ निश्चित तौर पर मैं मानता हूं कि मुझे राजनीति के क्षेत्र में कुछ करना चाहिए। अगर कांग्रेस मुझे टिकट देती है तब मैं लड़ूगा (इस वर्ष लोकसभा चुनाव)।’ भारतीय विशिष्ठ पहचान प्राधिकरण के अध्यक्ष 58 वर्षीय नीलेकणी ने कहा कि क्षेत्र के बारे में चर्चा हो रही है जहां से वह चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस में शामिल होंगे।

ऐसी संभावना है कि कांग्रेस नीलेकणी को बेंगलूर दक्षिण सीट से चुनाव में उतार सकती है जहां मध्यम वर्ग की बहुलता है । इस सीट से भाजपा महासचिव अनंत कुमार पांच बार चुनाव जीत चुके हैं। नीलेकणी ने कहा कि सामान्य नागरिकों को राजनीति में शामिल होना चाहिए और वह चाहते है कि वह इस आंदोलन का हिस्सा बने।

उन्होंने कहा, ‘ भारत में राजनीति के माध्यम से बड़ा बदलाव लाया जा सकता है और मैं यहां होना चाहता हूं।’ उन्होंने कहा कि देश को कारपोरेट क्षेत्र समेत सभी क्षेत्रों से अच्छे लोगों की जरूरत है और राजनीति बदलाव का माध्यम है। नीलेकणी ने हाल ही में कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस प्रमुख जी परमेश्वर से मुलाकात की थी। परमेश्वर ने कहा था कि नीलेकणी दक्षिण बेंगलूर से पार्टी टिकट चाहते हैं। नियम के अनुसार टिकट चाहने वालों के लिए पार्टी के लिए तीन वर्ष काम करने की पात्रता बनायी गई है लेकिन पार्टी हाईकमान नियमों में छूट भी दे सकते हैं। (एजेंसी)


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You