MTNL कर्मचारी के परिवार को 42 लाख रुपए का मुआवजा

  • MTNL कर्मचारी के परिवार को 42 लाख रुपए का मुआवजा
You Are HereNational
Tuesday, January 14, 2014-2:55 PM

नई दिल्ली: वर्ष 2009 में एक सड़क हादसे में जान गंवाने वाली महानगर टेलीफोन निगम की कर्मचारी के परिजनों को यहां के मोटर दुर्घटना दावा न्यायाधिकरण ने 42 लाख रूपये का मुआवजा दिलाया है। प्राधिकरण ने रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड को निर्देश दिया कि वह 10 दिसंबर 2009 को सड़क हादसे में जान गंवाने वाली रूक्मणी देवी (48) के परिजनों को कुल 41 लाख 85 हजार 256 रूपये का मुआवजा प्रदान करे । दुर्घटना के लिए जिम्मेदार कार इसी कंपनी से बीमित थी ।

न्यायाधिकरण ने दुर्घटना के जिम्मेदार वाहन के चालक और मालिक का यह तर्क स्वीकार नहीं किया हादसा मृतका के पति के लापरवाही से दुपहिया वाहन चलाने की वजह से हुआ था। न्यायाधिकरण ने यह फैसला मृत महिला के पति और उसके दो बच्चों की याचिका पर सुनाया। याचिका में कहा गया था कि रूक्मणी अपने पति द्वारा चलाई जा रही मोटरसाइकिल पर बैठी थी। जब वे यहां के लक्ष्मीनगर के पास पहुंचे तो पीछे से लापरवाह ढंग से आई एक कार ने उन्हें टक्कर मार दी।
 
उन्होंने कहा कि टक्कर लगने से रूक्मणी नीचे गिर पड़ी और गंभीर रूप से घायल हो गई। उसे पास के एक अस्पताल में ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। न्यायाधिकरण के पीठासीन अधिकारी बीएस चुंबक ने कहा कि याचिकाकर्ता यह साबित करने में सफल रहे हैं कि हादसा कार चालक द्वारा लापरवाही से वाहन चलाने के कारण हुआ था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You