रिकॉर्ड स्तर के करीब पहुंचने के बाद नीचे आया सेंसेक्स, 24 अंक टूटा

  • रिकॉर्ड स्तर के करीब पहुंचने के बाद नीचे आया सेंसेक्स, 24 अंक टूटा
You Are HereBusiness
Thursday, January 16, 2014-6:09 PM

मुंबई: बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स आज उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में रिकॉर्ड स्तर के करीब पहुंचने के बाद अंत में 24 अंक के नुकसान के साथ बंद हुआ। मिले जुले वैश्विक रख के बीच भारती एयरटेल में गिरावट तथा मुनाफावसूली का दौर चलने से सेंसेक्स नीचे आ गया। भारती एयरटेल के शेयर में करीब 5 फीसद की गिरावट आई। आगामी स्पेक्ट्रम नीलामी में रिलायंस जियो इन्फोकॉम के भाग लेेने की खबर से यह चिंता बनी है कि इससे अन्य दूरसंचार कंपनियों की बाजार हिस्सेदारी व मुनाफा प्रभावित हो सकता है।

आइडिया सेल्युलर, रिलायंस कम्युनिकेशंस, टाटा टेलीसर्विसेज, टाटा कम्युनिकेशंस व एमटीएनएल के शेयर भी नुकसान में रहे। कल के कारोबार में 256 अंक से अधिक की बढ़त दर्ज करने वाला बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स मजबूत रख के साथ खुलने के बाद करीब 90 अंक चढ़कर 21,379.29 अंक पर पहुंच गया। लेकिन बाद में बिकवाली का दौर चलने से यह अंत में 24.31 अंक नुकसान से 21,265.18 अंक पर बंद हुआ।

नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी 2 अंक या 0.03 प्रतिशत के नुकसान से 6,318.90 अंक पर आ गया। सेेंसेक्स के 30 शेयरों में भारती एयरटेल, सिप्ला, डॉ रेड्डीज, एचडीएफसी बैंक, हीरो मोटोकार्प तथा आईटीसी सहित 16 में गिरावट आई। टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) का शेयर स्थिर रहा। वहीं कोल इंडिया, हिंडाल्को व एचडीएफसी सहित 14 शेयरों में लाभ दर्ज हुआ।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You