भारत में 3,000 करोड़ का निवेश करेगी ISUZU MOTORS

  • भारत में 3,000 करोड़ का निवेश करेगी ISUZU MOTORS
You Are HereBusiness
Thursday, January 16, 2014-6:33 PM

हैदराबाद: जापान की वाहन निर्माता कंपनी इशुजी मोटर्स भारत में अपने पहले विनिर्माण संयंत्र में 3,000 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। कंपनी के एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी और बताया कि संयंत्र आंध्र प्रदेश में खुलेगा। संयंत्र सिटी में स्थापित होगा। यह 2016 से काम करना शुरू करेगा। प्रथम वर्ष में इससे 50 हजार हल्के वाणिज्यिक वाहनों और स्पोर्ट्स युटिलिटी वेहिकल (एसयूवी) का उत्पादन होगा।

सिटी आंध्र प्रदेश में तमिलनाडु सीमा के निकट चित्तूर और नेल्लोर जिले में स्थित एक विशेष आर्थिक क्षेत्र है। कंपनी दूसरे वर्ष में उत्पादन क्षमता को बढ़ाकर 80 हजार और तीसरे वर्ष में एक लाख करना चाहती है। कंपनी ने यहां एक आयोजन में भारत में विनिर्मित अपनी पहली एसयूवी पेश की। कंपनी ने एमयू-7 पेश की और इसकी चाबी अपने पहले ग्राहक को सौंपी।

वाहन की हैदराबाद में एक्स-शोरूम कीमत 22.6 लाख है। एसयूवी की एसेंबलिंग तिरुवल्लुर (चेन्नई) में हिंदुस्तान मोटर्स के संयंत्र में हुई है, जिसके साथ कंपनी का एमयू-7 और पिक अप ट्रक डी-मैक्स की एसेंबलिंग के लिए समझौता है। इशुजी मोटर्स ने पिछले वर्ष आंध्र प्रदेश सरकार के साथ संयंत्र स्थापित करने के लिए एक सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You